Trending Now




बीकानेर,दो दिवसीय मेला 18 फरवरी से महाशिवरात्रि के दिन पांचू के सेंगल धोरे स्थित प्राचीन शिव मंदिर में शुरू होगा। इसमें देश के विभिन्न प्रांतों से हजारों श्रद्धालु पहुंचते हैं, जो भगवान भोलेनाथ के साथ यहां गुरु गोरखनाथ, रूपनाथ और पाबूजी के मंदिर में दर्शन कर परिवार में सुख-समृद्धि की कामना करते हैं।

मेले को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। मेला परिसर में अस्थाई दुकानें लगने लगी हैं। मेले की व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए एसडीएम कल्पित शिवराण भी सेंगल धोरे पहुंचे और भगवान शिव की पूजा अर्चना की. बाद में मंदिर महंत पद्मगिरी सहित मेला समिति के पदाधिकारियों से मेला व्यवस्था पर चर्चा की।

भाजपा नेता भूपेंद्र सिंह कक्कू ने मेले में बिजली, पानी, दवा सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं की समुचित व्यवस्था करने की मांग की. साथ ही मेले में यातायात, शांति व कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त पुलिस बल लगाने की बात भी कही. कक्कू सरपंच हेमेंद्र सिंह बिदावत ने सेंगल धोरे तक क्षतिग्रस्त सड़क को ठीक कराने और किनारे पर नाला बनाने की मांग की। एसडीएम शिवराण ने कहा कि संबंधित अधिकारियों से चर्चा कर मेला व्यवस्था में सुधार किया जाएगा।

सरपंच हेमेंद्र सिंह ने बताया कि सेंगल धोरे मंदिर परिसर में विधायक बिहारी लाल बिश्नोई की विधायक निधि से स्वीकृत पांच लाख रुपये की हाईमास्ट लाइट लगाई जा रही है. करीब 52 फीट की ऊंचाई पर आठ बड़ी लाइटें लगाई जाएंगी, जिससे मंदिर परिसर सहित मेले में रोशनी की व्यवस्था की जाएगी। इन दिनों मंदिर परिसर में हाईमास्ट लगाने का काम चल रहा है।

Author