Trending Now




बीकानेर,राजस्थान प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक शिक्षक सीधी भर्ती 2021 में प्राथमिक शिक्षक लेवल प्रथम के 1566 अभ्यर्थियों की दस्तावेज सत्यापन की प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है। गुरुवार को काउंसलिंग का अंतिम दिन है। जिला शिक्षा अधिकारी (प्रारंभिक) अनिल अग्रवाल ने बताया कि जिले को 1566 अभ्यर्थियों के दस्तावेज सत्यापन की जिम्मेदारी प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय द्वारा दी गई थी। जिनमें 1485 सामान्य शिक्षा के तथा 81 विशेष शिक्षा के अभ्यर्थी शामिल थे। इनमे से अब तक 1340 सामान्य शिक्षा के तथा 73 विशेष शिक्षा के अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच की जा चुकी

है। गुरुवार को अनुपस्थित रहे 153 अभ्यर्थियों में से जो भी वेरिफिकेशन के लिए उपस्थित होंगे, उनके दस्तावेजों की जांच की जाएगी। इसके बाद निदेशालय के निर्देशानुसार आगामी कार्यवाही की जाएगी।

वीडियो कांफ्रेंसिंग आज

प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय द्वारा गुरुवार को सांय 4.30 बजे से वीडियो कांफ्रेंसिंग का आयोजन किया जाएगा, जिसमें राज्य के सभी प्रारंभिक शिक्षा के जिला शिक्षा अधिकारी जिला मुख्यालयों पर स्थित डीओआईटी सेंटर में उपस्थित होंगे। इसमें शिक्षा अधिकारियों को इस बारे में निर्देश दिए जाएंगे तथा दस्तावेज सत्यापन की प्रगति की जानकारी ली जाएगी।

Author