Trending Now




बीकानेर, राजस्थान राज्य भारत स्काउट व गाइड द्वारा रिडमलसर स्थित शिविर केंद्र पर चल रहे कैंप के दौरान रविवार को स्काउट्स एवं गाइड्स द्वारा प्रभात फेरी निकाली गई।
स्काउट गाइड के विद्यार्थियों ने रिडमलसर और सागर के विभिन्न क्षेत्रों में पैदल चलकर आमजन को शत-प्रतिशत मतदान का संदेश दिया। जागरुकता रैली को बीकानेर के सहायक राज्य संगठन आयुक्त स्काउट मान महेंद्र सिंह भाटी और स्वीप के सुरेंद्र राठी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
भाटी ने कहा कि लोकतंत्र में मतदान महत्वपूर्ण प्रक्रिया है। इसमें प्रत्येक मतदाता को मतदान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि आमजन को जागरूक करने के लिए स्वीप के तहत विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। स्काउट गाइड के प्रतिनिधि भी इसमें प्रभावी भूमिका निभाए।
सुरेंद्र राठी ने कहा कि निर्वाचन आयोग द्वारा मतदान केंद्रों पर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा रही है। इसके लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक युवा स्वयं मतदान करे और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करे।
प्रभात फेरी के दौरान विद्यार्थियों ने विभिन्न नारे लिखी तख्तियां हाथ में रखी। इस दौरान सीओ स्काउट जसवंतसिंह राजपुरोहित, सुगनाराम चौधरी, घनश्याम व्यास आदि मौजूद रहे।

Author