Trending Now




बीकानेर,राज्य के सरकारी व गैर सरकारी विद्यालयों में आगामी 1 अक्टूबर से शिविरा कैलेंडर के अनुसार विद्यालय समय में परिवर्तन होने जा रहा है। वर्तमान समय मे कई जिलों में बारिश नही हुई है। गर्मी का प्रकोप भी अभी कम नहीं हुआ है। ऐसे में अक्टूबर माह तक समय परिवर्तित करना उचित नहीं होगा इस मांग को लेकर शिक्षक संघ राष्ट्रीय ने शिक्षामंत्री को ज्ञापन भेजकर की है

संगठन के प्रदेश अतिरिक्त महामंत्री रवि आचार्य ने बताया कि अक्टूबर 2023 से यदि विद्यालय समय 10:00 से 4:00 बजे तक का किया जाता है तो कई प्रकार की परिस्थितियों के कारण शिक्षकों व विद्यार्थियों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। विद्यालयों में पानी बिजली का अभाव भी बना रहता है। गर्मी के कारण वातावरण भी शुष्क बना रहेगा जिस कारण से शिक्षण व्यवस्था भी सुचारू रहने में दिक्कत रहेगी।
जिलामंत्री नरेन्द्र आचार्य ने बताया कि प्रदेश महामंत्री महेंद्र लखारा ने संगठन की और से शिक्षक व विद्यार्थियों की सुरक्षा एवं परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए आग्रह किया गया है कि 01 अक्टूबर 2023 से होने वाले विद्यालय समय परिवर्तन 10:00 से 4:00 बजे करने के पूर्व आदेश को 31अक्टूबर तक स्थगित करा कर विद्यालय समय पूर्ववत ही सुबह 7:30 से 1:00 बजे तक रखे जाने के आदेश पारित करवाकर शिक्षको व विद्यार्थियों को राहत प्रदान की जाय।

Author