Trending Now




बीकानेर, शहर के 212 विद्यार्थियों ने बुधवार को माॅक पोल करते हुए ईवीएम-वीवीपैट की कार्यप्रणाली की जानकारी ली। इस दौरान दो हजार से अधिक विद्यार्थियों ने शत-प्रतिशत मतदान एवं पंजीकरण की शपथ ली।
जिला निर्वाचन कार्यालय की ईवीएम डेमोंस्ट्रेशन वैन के माध्यम से पहले दिन चार स्कूलों में जागरुकता शिविर आयोजित किए गए। इस दौरान 17 से 18 वर्ष आयु वर्ग के दो हजार से अधिक विद्यार्थियों ने मतदाता सूचियों में पंजीकरण अथवा प्री-पंजीकरण करवाने तथा आगामी विधानसभा चुनावों में शत-प्रतिशत मतदान की शपथ ली। पहले दिन राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय महर्षि दयानंद मार्ग, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बारह गुवाड़, राजकीय सादुल सीनियर सैकण्डरी स्कूल तथा राजकीय मेजर पूर्ण सिंह फोर्ट स्कूल में यह षिविर आयोजित हुए।
इस दौरान एएलएमटी बजरंग लाल जाट ने ईवीएम-वीवीपैट की कार्यप्रणाली के बारे में बताया और मॉक पॉल करवाया। स्वीप प्रकोष्ठ की ओर से सुधीर मिश्रा, पवन खत्री, सुभाष जोशी और भवानी सोलंकी ने मतदान से जुड़ी विभिन्न जानकारियां दी। स्वीप प्रकोष्ठ प्रभारी एवं जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी नित्या के. ने बताया कि बुधवार को महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम स्कूल मुरलीधर व्यास नगर के अलावा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय श्रीरामसर, सुजानदेसर और करमीसर में आयोजित होगा।

Author