Trending Now




बीकानेर,आज आरएसवी हायर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थियों के चेहरे खेलों मैं उत्कृष्ट प्रदर्शन तथा अंकों के आधार पर स्कॉलरशिप प्राप्त कर प्रसन्नता से खिल गए। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। 125 से अधिक विद्यार्थियों को कक्षा 10 के अंकों के आधार पर रुपए 625000 से अधिक की स्कॉलरशिप का वितरण किया गया। कानून मंत्री ने अपने उद्बोधन में विद्यार्थियों को प्रेरित किया। जिन्होंने स्कॉलरशिप प्राप्त की है वह निश्चित रूप से बधाई के पात्र हैं परंतु जिन्हें स्कॉलरशिप नहीं मिली है उन्हें भी अन्य से प्रेरित होना चाहिए। चंद्रयान-3 की सफलता का उदाहरण देते हुए अपने विद्यार्थियों को प्रेरित किया कि चंद्रयान-2 की सॉफ्ट लैंडिंग की असफलता ने भी वैज्ञानिकों को सिखाया और उसी से प्रेरित होकर चंद्रयान-3 में साउथ पोल पर सॉफ्ट लैंडिंग की। कार्यक्रम में बार काउंसिल के पूर्व अध्यक्ष एडवोकेट विवेक शर्मा, ओम प्रकाश मोदी, श्याम सुंदर मोदी भी विद्यार्थियों के उत्सवर्धन हेतु उपस्थित रहे।
प्रातः काल आयोजित स्पोर्ट्स स्कॉलरशिप वितरण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बीकानेर पश्चिम विधायक जेठानंद व्यास ने विद्यार्थियों को आरएसवी ग्रुप आफ स्कूल के सीएमडी सुभाष स्वामी, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी सुनील बोडा, वार्ड नंबर 34 के पार्षद संजय गुप्ता एवं पार्षद प्रतिनिधि हिमांशु शर्मा के साथ स्कॉलरशिप प्रदान की। विद्यालय के 10 विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय स्तर पर अपनी खेल प्रतिभा का परिचय देते हुए स्कॉलरशिप प्राप्त की जबकि 30 ने राज्य स्तर पर तथा 200 से अधिक ने जिला स्तर पर अपनी खेल प्रतिभा के परिश्रम से विद्यालय का नाम को
गौरवांवित किया। व्यास ने खेलों को जीवन का शिक्षा का अभिन्न अंग बताया साथ ही विद्यालय द्वारा अपने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के इस कदम की सराहना की। अतिथियों का माल्यार्पण कर एवं स्मृति चिन्ह प्रदान कर आरएसवी ग्रुप सीएमडी सुभाष स्वामी ने स्वागत किया एवं धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन ऋतु शर्मा ने किया।

Author