Trending Now




बीकानेर, गुरु अर्जुन दास सत्संग भवन के संस्थापक एवं श्री रूद्र हनुमान सेवा समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री गुरु अर्जुन दास जी के सानिध्य में गणेश उत्सव बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया। स्वर्णकार वपारी अध्यक्ष आकाश ठकरान,विकी भीम सब्जी मंडी प्रधान किशोरी प्रचार,विक्की सनी तहबाजारी स्वर्णकार व्यापारी व गणेश उत्सव स्वर्णकार मंडल पदाधिकारियों ,की ओर से श्री गुरु अर्जुन दास जी को गणेश उत्सव का दुपट्टा पहनाकर सम्मानित किया गया और उसके पश्चात सत्संग व भजन का आयोजन किया गया।श्री गुरू अर्जुन दास जी द्वारा गणेश जी के गुणों का बखान करते हुए कहा गया कि “विघ्नहर्ता, गणपति गजानन, मंगलमूर्ति का जीवन हमें जीवन के महान सूत्र सिखाता है। दिव्यगुणों, विशेषताओं से संपन्न आपका बहुआयामी व्यक्तित्व हमें भी जीवन में सीखने, आगे बढ़ने और समस्याओं, परिस्थितियों को दूर करने की सीख देता है। जीवन को ज्ञान से भरपूर करके उसे श्रेष्ठ और महान बनाने की प्रेरणा देता है। इस वर्ष संकल्प करें कि श्रीगणेश जी के जीवन से कोई एक सीख लेकर उसे आत्मसात करेंगे और महान बनाएंगे।”
बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए गए। इसके पश्चात गणेश जी की महाआरती का आयोजन किया गया। बड़ी संख्या में भक्तजन आरती में पधारे एवं गणेश जी को मोदक ,लडडु ,फल का भोग लगाकर प्रसाद का वितरण किया गया। ईश्वर से प्रार्थना की हम सबको सद्बुद्धि दे और देश में खुशहाली बनी रहे।
साथ ही बीकानेर शाखा द्वारा भी गणेश उत्सव व अनंत चतुर्दशी बड़ी ही धूमधाम के साथ मनाया गया। इस उपलक्ष में सत्संग भवन में सत्संग का आयोजन किया गया व प्रसाद वितरण किया गया। और इस उपलक्ष में पीबीएम परिसर की रेनबोसरों में भी मिठाई व फल का के प्रसाद का वितरण किया गया इस कार्यक्रम में श्री रूद्र हनुमान सेवा समिति के पर्यावरण संरक्षक अभिषेक गुप्ता, प्रचार मंत्री उषा गुप्ता, वैभव, हिमांशी बसंत किराडू, अरुण यादव व सदस्य उपस्थित रहे।

Author