Trending Now




बीकानेर,संभाग के सबसे बड़े पीबीएम अस्पताल की सफाई व्यवस्था चरमरा गई है। इसको लेकर वार्ड व ऑपरेशन थियेटर में विवाद खड़ा होने लगा है।

पीबीएम के ए ब्लॉक के ऑपरेशन थियेटर में रात में सफाई नहीं करने को लेकर विवाद हो गया।

यही हाल ऑटो ही नहीं बल्कि वार्डों का भी है। शाम होते ही सफाईकर्मी गायब हो जाते हैं। जबकि संतोषजनक सफाई की रिपोर्ट अधीक्षक के पास पहुंचती है।

पीबीएम के आठ ब्लॉक में पर्यवेक्षक हैं। कुल 300 अंक हैं। प्रत्येक प्वाइंट पर एक सफाईकर्मी तैनात किया जाए। सिर्फ मॉर्निंग शिफ्ट में सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक सफाई की जा रही है। शिफ्ट में शाम 2 बजे से 8 बजे तक और रात 8 बजे से अगले दिन सुबह 8 बजे तक सफाई नहीं की जाती है. सफाई सुपरवाइजर नर्सिंग कर्मियों का फोन तक नहीं उठाते हैं। हाल ही में एक प्रखंड में सफाई को लेकर विवाद हुआ था, लेकिन इसकी रिपोर्ट भी पीबीएम अधीक्षक तक नहीं पहुंचने दी गई. मुख्य नर्सिंग अधीक्षक हरि राम पडिहार ने अपने स्तर पर मामले का निपटारा किया। पडिहार ने बताया कि ओटी में दो सफाई कर्मियों की ड्यूटी है, लेकिन दोनों की आपस में नहीं बनती है। इसलिए विवाद हुआ। सफाई ठेकेदार व कर्मचारियों को निर्देश दिया गया है। सभी वार्डों में सफाईकर्मी हैं। अगर शाम व रात में सफाईकर्मी नहीं आ रहे हैं तो इसकी जांच की जाएगी।

Author