Trending Now




बीकानेर जेल में सात साल बिताने के बाद 2021 में वापस रतिया आया सुक्खा काहलो गैंग के गुर्गा संदीप उर्फ सोनू ने अपने ही पड़ोस के गांव के बदमाश सुच्चा के साथ हाथ मिलाकर रतिया में दहशत व रंगदारी मांगने की शुरुआत की थी।

पांच दिन के रिमांड में उसने यह बात स्वीकार की है। रतिया के इलेक्ट्रॉनिक्स दुकान के मालिक से भी रंगदारी के लिए संदीप उर्फ सोनू ने सुच्चा को अपने साथियों के साथ भेजा था। मामले में सुच्चा पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है और सोनू को एसटीएफ ने हाल ही में गिरफ्तार किया है।
राजस्थान, हरियाणा व पंजाब में सुक्खा काहलो के साथ मिलकर लूटपाट, डकैती व रंगदारी की गई वारदात करने वाला फतेहाबाद के गांव शेखुपुर सोतर निवासी संदीप उर्फ सोनू 2021 में राजस्थान की बीकानेर जेल से छूटकर वापस अपने गांव आ गया था। उसके पास काम नहीं था तो उसने इस मामले में पड़ोस के गांव सहनाल निवासी सुच्चा सिंह से हाथ मिलाया। दोनों ने रतिया में पहले अपनी धाक जमाने के लिए अपराध आरंभ किए। सुच्चा सिंह पर भी पहले रतिया में पांच आपराधिक मामले दर्ज हैं।

चार वारदात को मिलकर दिया अंजाम
दोनों ने मिलकर रतिया में पहला क्राइम 26 मार्च 2022 को किया। दोनों ने अपने साथियों के साथ मिलकर गांव लाली के जमींदार रविंद्र कुमार पर उसी के गांव में कार पर फायरिंग कर दी थी। इस मामले में सुच्चा, संदीप उर्फ सोनू व उसके साथियों के खिलाफ रतिया सदर पुलिस ने 27 मार्च को हत्या प्रयास, नुकसान पहुंचाने, जान से मारने की धमकी देने व आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया था। इसके बाद 3 जून 2022 को उपरोक्त आरोपियों ने रतिया के ढाबा संचालक यशपाल खन्ना व उसके भाई पर तलवारों से जानलेवा हमला किया और उन पर इस दौरान पुलिस ने हत्या प्रयास, मारपीट, तेजधार हथियार से चोट पहुंचाने का केस दर्ज किया गया। इसके बाद दो जुलाई 2022 को संदीप उर्फ संधा ने गाड़ियों की खरीद फरोख्त करने वाले रतिया निवासी गुरप्रीत पर भी गोलियां चलाई, लेकिन वह बच गया। अब इन लोगों को रुपयों की आवश्यकता थी तो संदीप उर्फ संधा ने सुच्चा को अपने साथियों सहित रतिया के टीएस इलेक्ट्रॉनिक्स के मालिक चंद्रसेन से रंगदारी मांगने के लिए भेजा। सुच्चा अपने साथियों सहित दुकान मालिक से मिला और 20 लाख की रंगदारी मांगी और साथ ही जाते समय दुकान मालिक पर फायरिंग भी की, लेकिन दुकान मालिक बच गया। यह मामला काफी उछला और पुलिस ने सुच्चा व उसके छह साथियों को गिरफ्तार कर लिया था। अब आठवां व मुख्य सूत्रधार संदीप उर्फ संधा भी पकड़ा गया है।

कोट –
संदीप उर्फ संधा नै पड़ोस के गांव के बदमाश सुच्चा को अपने साथ मिलाकर रतिया में अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए रंगदारी आदि का खेल जमाने का प्रयास किया था। यह बात उसने रिमांड के दौरान कबूल की है। उससे और भी पूछताछ की जा रही है। कुलदीप सिंह, सीआईए इंचार्ज, फतेहाबाद

Author