Trending Now




श्रीडूंगरगढ़.श्रीडूंगरगढ़नगरपालिका प्रशासन की कार्यशैली को लेकर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं और पालिका अधिकारियों में आपसी खींचतान का मुद्दा अक्सर छाया रहता है। अब सीवरेज कार्य की फाइल ही नगरपालिका से गायब होने का मामला सामने आया है। एक करोड़ 30 लाख रुपए के इस सीवर लाइन कार्य की पत्रावली नगरपालिका में उपलब्ध नहीं है। जंबकि सीवरेज लाइन का निर्माण कनिष्ठ अभियंता ने पत्रावली व माप पुस्तिका उपलब्ध करवाने के लिए •पालिका सहायक अभियंता को पत्र लिखा है। इस पत्र की प्रतिलिपि उपनिदेशक नगरीय निकाय विकास विभाग सहित सम्बंधित उच्च अधिकारियों को भेजी गई है।

जानकारी के अनुसार इस कार्य की फाइल पालिका सहायक अभियंता के पास बताई जा रही है। सहायक अभियंता के पास श्रीडूंगरगढ़ नगरपालिका का अतिरिक्त कार्यभार है और मूल पदस्थापन देशनोक नगरपालिका में है। नियमानुसार किसी भी निर्माण कार्य की फाइल सहायक अभियंता अपने साथ नहीं ले जा सकते है। फाइल को कार्यालय में उपलब्ध होनी चाहिए। ताकि कनिष्ठ अभियंता व अन्य सक्षम अधिकारी उस कार्य का निरीक्षण कर सके और प्राप्त शिकायतों का निराकरणं हो सके।

दरअसल स्टार कलेक्शन शॉप से कालू रोड जोहड़ तक नगरपालिका की ओर से सीवर लाइन का कार्य करवाया जा रहा है। मैसर्स हरिओम बिल्डर्स जोधपुर नाम की फर्म की मार्फत होने वाला यह कार्य वर्क ऑर्डर के अनुसार 5 फरवरी से प्रगति पर है और एक करोड़ तीस लाख की लागत से होने वाला ये सीवरेज कार्य चार माह के भीतर पूर्ण होना है।

सहायक अभियंता को पत्रावली उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए गए है और उनके द्वारा पत्रावली अपने साथ जाई गई उसकी भी जांच करवाएंगे। सभी मापदंडों को पूर्ण कर गुणवत्तापूर्ण कार्य करवाना उद्देश्य है। ताकि शहर का विकास हो सके। मानमल शर्मा, नगरपालिका अध्यक्ष, श्रीडूंगरगढ़।

निर्माण कार्यों की पत्रावली व माप पुस्तिकाओं के संबंध में शाखा प्रभारी से जानकारी लेने उन्होंने लिखित में पत्रावली का सहायक अभियंता के पास होना बताया गया है। ये सीवरेज कार्य प्रगति पर है और इस निर्माण कार्य के संबंध में शहरवासियों द्वारा कार्य की गुणवत्ता व लेवल आदि को लेकर शिकायतें भी मिली है। शिकायतों के निराकरण व कार्य के निरीक्षण के लिए पत्रावली का कार्यालय में होना आवश्यक है। भरत गौड, कनिष्ठ अभियंता नगरपालिका, श्रीडूंगरगढ़।

Author