Trending Now




बीकानेर,उत्तर पश्चिम रेलवे यात्रियों की सुरक्षा के लिये सदैव प्रयासरत् रहता है और रेलवे सुरक्षा बल द्वारा यात्री सुरक्षा को प्राथमिकता पर रखा जाता है। रेलवे सुरक्षा बल पूर्ण सजगता और मुस्तैदी के साथ कार्य कर यात्रियों तथा उनके सामान की सुरक्षा सुनिश्चित कर रहा है।

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार रेलवे सुरक्षा बल की सजगता से दिनांक 26.09.21 को भीलवाडा स्टेशन पर सवारी गाडी संख्या 04802, इंदौर-जोधपुर से भीलवाडा स्टेशन पर पानी लेने के लिए उतरी महिला यात्री को गाडी के रवाना होने के उपरान्त चढते समय पैर फिसलकर प्लेटफार्म और गाडी के बीच गिर गई थी, जिसे रेलवे सुरक्षा बल की महिला कांस्टेबल सुलोचना मीणा ने तुरन्त महिला को बाहर खींचकर उसकी जान बचाई।

इसके साथ ही रामदेवरा रेलवे स्टेशन पर दिनांक 22.09.2021 को एक यात्री का मोबाइल चोरी होने पर रेलवे सुरक्षा बल द्वारा तुरन्त कार्यवाही करते हुए यात्री के अताये हुलिये के आधार पर चोर को पकड़ा, जिसके पास से यात्री के चोरी हुये माबाईल कीमत 10,000 रू0 को बरामद कर जीआरपी को अग्रिम कार्यवाही हेतु सुपूर्द किया। जिस पर जीआरपी द्वारा आरोपी के विरूद्ध मामला दर्ज किया गया।
दिनांक 23.09.21 को उनि. कंवरलाल मय सीआईबी टीम जोधपुर ने अवैध रूप से निजी यूजर आईडी से रेल टिकट बनाकर 100 से 150 रू बतौर कमीषन लेकर बेचने के जुर्म में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर 189/21 अंतर्गत धारा 143 रेल अधिनियम की धारा के अनुसार मुकदमा दर्ज किया गया। दिनांक 28.09.21 को भीलवाडा रेलवे स्टेशन पर रेलवे सुरक्षा बल स्टॉफ द्वारा सवारी गाडी संख्या 02993, चेतक एक्सप्रेस के कोच बी/3 में सीट सं. 33 पर यात्री के छूटे हुए दो मोबाईल फोन कीमत -1,42,000 रू. को प्राप्त कर यात्री के आने पर सुपुर्द किया।

रेलवे यात्रियों की सुरक्षित एवं संरक्षित यात्रा के लिए कटिबद्ध है एवं इसके लिए रेलवे सुरक्षा बल हमेशा तत्पर है।

Author