Trending Now




बीकानेर.राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट बीकानेर में सोमवार को बीजेपी पर जमकर निशाना साधा साथ ही मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने अपनी ही सरकार को घेर लिया. पायलट ने कहा, ‘केंद्र सरकार ने किसानों के साथ वादाखिलाफी की है. किसानों की आय दोगुनी करने को कह रहे थे, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. आज किसान पर चौतरफा मार पड़ रही है. डीजल पेट्रोल बीज के दाम बढ़ गए हैं.’ इस दौरान उन्होंने राज्य में हुए पेपर लीक मामले पर कहा कि वह इस घटना से बेहद आहत हैं.

मिथक तोड़ना होगा: मीडिया से बातचीत करते हुए सचिन पालयट ने कहा, ‘राजस्थान में जिस तरह से एक बार कांग्रेस एक बार बीजेपी सरकार में आती है हमें उस मिथक को तोड़ना होगा. इसके लिए हमें एकजुट होकर काम करना होगा. जनता का आशीर्वाद हमें तभी मिलेगा, जब हम एकजुट होंगे.’ उन्होंने पश्चिमी राजस्थान के दौरे को सियासत से जोड़े जाने पर कहा कि मैं प्रदेश कांग्रेस का साढ़े छह साल तक अध्यक्ष रहा हूं. मैंने उस समय कांग्रेस की बागडोर संभाली जब कांग्रेस राजस्थान में 21 विधायकों की पार्टी रह गई थी. हमने कड़ी मेहनत की और जनता का आशीर्वाद मिला. इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं का जुड़ाव रहा और बीकानेर संभाग भी इससे अछूता नहीं रहा. आज भी मुझे वही प्यार मिल रहा है.मारवाड़ में पायलट का शक्ति प्रदर्शन, पेपर लीक प्रकरण पर बोले- दलालों की जगह सरगना पर हो कार्रवाई

पेपर लीक से आहत: पेपर लीक की घटनाओं को लेकर सचिन पायलट ने कहा कि मैंने इस मामले पर अपना स्टैंड क्लियर कर दिया है कि मैं इस तरह की घटनाओं से आहत हुआ हूं. हमें इस मामले को समाप्त करने की ओर ले जाना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि खासतौर से नौजवानों के साथ जो हुआ है उसके लिए इस पर काम करना होगा, ताकि हम उनका विश्वास जीत सके. क्योंकि राजस्थान जैसे राज्य में इस तरह की घटनाएं स्वीकार करने लायक नहीं है.

पायलट ने दलित के घर पी चाय, मंदिर में पूजा,थकान के बावजूद बांधा लंबा साफा

राहुल गांधी की यात्रा गैर राजनीतिक: सचिन पायलट ने भारत जोड़ो यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि मौजूदा वक्त में देश में जिस तरह का माहौल है राहुल गांधी उसके खिलाफ भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं. राजस्थान में इस यात्रा का काफी अच्छा संदेश गया है. वह राजस्थान में साढ़े 300 किलोमीटर पैदल चले और उनका मकसद था कि एकजुटता बनी रहे. उन्होंने कहा कि देश में जो प्रतिशोध का माहौल है उसको हम खत्म करने का प्रयास करें.

इसी तहत 26 जनवरी से हाथ से हाथ जोड़ो अभियान कांग्रेस पार्टी शुरू करेगी, जो ब्लॉक लेवल से लेकर प्रदेश स्तर तक चलेगा. इसमें प्रियंका गांधी भी राजस्थान सहित अन्य राज्यों की राजधानी में शामिल होगी.

Author