Trending Now




बीकानेर,67वीं जिला स्तरीय विद्यालय छात्र-छात्रा खेलकूद प्रतियोगिताओं में आरएसवी स्कूल के विद्यार्थियों ने सभी वर्गों में एक बार पुनः अपनी श्रेष्ठता सिद्ध की है। विद्यालय के 170 से अधिक विद्यार्थियों ने बालक बालिकाओं की 19,17 व 14 आयु वर्ग विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लिया है। कराटे, रोलर स्केटिंग, तैराकी, बैडमिंटन, वेटलिफ्टिंग, टेबल टेनिस, बास्केटबॉल, नेटबॉल, फुटबॉल, राइफल शूटिंग, लॉन टेनिस, सॉफ्टबॉल, वॉलीबॉल, तीरंदाजी, शतरंज आदि विभिन्न खेलों में अपना बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 10 स्वर्ण 28 रजत एवं 11 कांस्य पदक प्राप्त किए हैं।
आयु वर्ग 17 में कराटे की प्रतियोगिताओं में विद्यालय के विद्यार्थी चिन्मय शर्मा, कृष्णा स्वरूप मिश्रा, गर्वित त्रिपाठी ने प्रथम स्थान प्राप्त कर गोल्ड मेडल प्राप्त किया है। कराटे की ही अंडर-19 वर्ग में देवेंद्र सिंह राठौड़ व आलम ने प्रथम स्थान प्राप्त कर गोल्ड मेडल प्राप्त किया है।
विद्यालय के खेल प्रभारी विनय विश्नोई ने जानकारी प्रदान करते हुए बताया कि रोलर स्केटिंग की प्रतियोगिता में 14 वर्ष आयु वर्ग में विद्यालय की छात्रा मधु श्री पारीक ने 500 मीटर रिंक रेस में व 1000 मीटर रिंक रेस में गोल्ड जीतकर विद्यालय के नाम को गौरवांवित किया है । आर्यन ने 1000 मी रिंक रेस में गोल्ड मेडल तथा 500 मी रिंक रेस में सिल्वर मेडल प्राप्त किया है। विद्यालय के छात्र मनीष ने 2000 मी रिंक रेस में गोल्ड मेडल व 1000 मी रिंक रेस में ब्रांच मेडल जीता है। लोकेंद्र ने 2000 मी रोड रेस तथा 500 मी रिंक रेस में सिल्वर मेडल प्राप्त किया है, पुलकित ने 1 लेप रेस में सिल्वर मेडल जीता है।
19 वर्ष से कम आयु वर्ग में विद्यालय के छात्र मृगेंद्र सिंह ने तैराकी प्रतियोगिता में तीन सिल्वर मेडल प्राप्त कर अपनी शानदार प्रस्तुति दर्ज की है। 14 वर्ष तक की बालिका वर्ग में अनामिका, गर्वित, प्राची, साक्षी ,निशिका ने बैडमिंटन प्रतियोगिता में रजत पदक प्राप्त किया है। आयु वर्ग 19 तक में वेटलिफ्टिंग की प्रतियोगिता में कार्तिक भार्गव ने सिल्वर मेडल प्राप्त किया है। 17 वर्ष बालिका आयु वर्ग में टेबल टेनिस में ललिता, कनिष्का, प्रभजोत ने द्वितीय स्थान प्राप्त कर सिल्वर पदक प्राप्त किया है।
टेबल टेनिस की 14 वर्ष तक की बालिकाओं की प्रतियोगिता में भौमिक, उषा, सानवी ,रिद्धि पारीक ने सिल्वर मेडल प्राप्त किया है। बालकों की टेबल टेनिस प्रतियोगिता की 14 वर्ष तक की प्रतियोगिता में पियूष सोनी, आरिश खान, विनायक बिश्नोई, युवराज बेनीवाल ने द्वितीय स्थान प्राप्त कर सिल्वर मेडल जीता है।
राज्य स्तर पर आयोजित होने वाली प्रतियोगिताओं के लिए विद्यालय के 20 छात्र व छात्राओं का विभिन्न स्तर पर चयन हुआ है। आरएसवी ग्रुप का स्कूल्स के सीएमडी सुभाष स्वामी ने विजेताओं को शुभकामनाएं प्रदान की तथा भविष्य में आयोजित होने वाली प्रतियोगिताओं में उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने हेतु उन्हें प्रेरित भी किया।

Author