Trending Now




बीकानेर,उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने प्रदेश में अतिवृष्टि से क्षतिग्रस्त सड़कों की स्थाई मरम्मत तथा जीेर्णाेद्धार के लिए 650.11 करोड़ रुपए के कार्यों की स्वीकृति जारी की है। इस राशि से प्रदेश में कुल 1 हजार 265 क्षतिग्रस्त सड़कों, पुलिया आदि की मरम्मत का कार्य करवा कर आमजन को राहत प्रदान की जाएगी। उपमुख्यमंत्री ने सार्वजनिक निर्माण विभाग से जुड़ी बजट घोषणाओं के तहत यह स्वीकृति दी है। साथ ही उन्होंने त्वरित रूप से काम शुरू करने के लिए भी निर्देशित किया है।
उपमुख्यमंत्री ने बताया कि बीकानेर संभाग में कुल 17 क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत के लिए 4 करोड़ 12 लाख रुपए व्यय करने की स्वीकृति दी गई है। इनमें बीकानेर जिले की 13 सड़कों के लिए 3 करोड़ 55 लाख तथा हनुमानगढ़ जिले की 4 सड़कों के लिए 57 लाख रुपए की राशि व्यय की जाएगी। संभाग के विभिन्न ग्रामीण और दूर दराज के क्षेत्रों में अतिवृष्टि से प्रभावित इन सड़कों की मरम्मत होने से आमजन को सुगम और सुरक्षित आवागमन सुविधा मिल सकेगी।
इन सड़कों की होगी मरम्मत

उपमुख्यमंत्री ने बताया कि बीकानेर जिले की खाजूवाला विधानसभा क्षेत्र में हुसंगसर फांटा से बम्बलू सड़क के मरम्मत कार्य के लिए 20 लाख रुपए तथा पूगल से धोधा सड़क मरम्मत कार्य के लिए 25 लाख रुपए की स्वीकृति दी गई है। इसी प्रकार जिले की बीकानेर (पश्चिम) विधानसभा क्षेत्र में बीकानेर शहरी भाग बीकानेर जैसलमेर सेक्शन के लिए 35 लाख, एनएच 15 जैसलमेर सड़क से करमीसर जंक्शन से करमीसर-बच्छासर सड़क मरम्मत के लिए 40 लाख तथा बिन्नानी निवास से पाबूबारी वाया डागा साईंस कॉलेज तक सड़क मरम्मत के लिए 20 लाख रुपए खर्च करने की स्वीकृति दी गई है।

बीकानेर (पूर्व) विधानसभा क्षेत्र में भी शहरवासियों की सुविधा के लिए क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत का कार्य करवाया जाएगा। नागणेची मंदिर घड़सीसर आरयूबी सड़क से बल्लभ गार्डन तक के लिए 20 लाख एवं बीकानेर शहरी भाग बीकानेर-अजमेर सेक्शन के लिए 25 लाख रुपए व्यय किए जाएंगे। नोखा विधानसभा क्षेत्र में जसरासर से गजसुखदेसर सड़क मरम्मत कार्य हेतु 40 लाख रुपए राशि के कार्यों की सहमति जारी की गई है। इसी प्रकार कोलायत विधानसभा क्षेत्र में रणजीतपुरा से ओसियां (एसएच-87ए) के लिए 20 लाख, गड़ियाला से ग्रान्धी के लिए 20 लाख, दियातरा सड़क से छनेरी वाया चक कन्या बन्ध के लिए 40 लाख रुपए, एनएच-11 से मोटावतान वाया डेह के लिए 20 लाख रुपए तथा एनएच-11 से गड़ियाला नगरासर सेवड़ा अपटूबाप बीकमपूर की क्षतिग्रस्त सड़क की मरम्मत हेतु 30 लाख रुपए की स्वीकृति दी गई है।
हनुमानगढ़ जिले की पीलीबंगा विधानसभा क्षेत्र में कालीबंगा से बडोपल सड़क, रावतसर-सूरतगढ़ सड़क वाया जाखडावाली से 5-6 एच एल एम सड़क एवं नोहर-पल्लू सड़क के लिए 15-15 लाख (प्रत्येक सड़क के लिए) तथा पीलीबंगा-पक्का भादवा सड़क के मरम्मत कार्य के लिए 12 लाख रुपए की सहमति जारी की गई है।

Author