Trending Now




नोखा विधानसभा क्षेत्र के तीन राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालयों में कक्षा-कक्ष व पांच राजकीय विद्यालयों में शोचालय निर्माण हेतु पीएबी 2022-23 प्लान के तहत 1.63 करोड़ की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी हुई है । यह जानकारी विधायक बिश्नोई ने दी ।

विधायक बिश्नोई ने बताया कि भारत सरकार के स्कूल शिक्षा और साक्षरता विभाग से पीएबी प्लान 2022-23 के तहत नोखा विधानसभा क्षेत्र के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कक्कू में 92.17 लाख, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय रासीसर में 25.08 लाख, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भादला में 25.08 लाख रूपये से अतिरिक्त कक्षा- कक्ष निर्माण की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी हुई है ।
विधायक बिश्नोई ने बताया कि राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कक्कू में 92.17 लाख लागत से 5 कक्षा-कक्ष बनेगें और जिनमें तीन लेब बनेगी । राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय रासीसर में 25.08 लाख की लागत से दो कक्षा-कक्ष बनेगें और राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भादला में 25.08 लाख की लागत से दो कक्षा-कक्ष बनेगें ।
विधायक बिश्नोई ने बताया कि उपरोक्त के अलावा राजकीय प्राथमिक विद्यालय सांईसर में 4.50 लाख की लागत से मरम्मत कार्य करवाये जायेगे एवं राजकीय उच्च प्राथमिक सस्कृत विद्यालय बिश्नोईयों का बास जसरासर, राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय जयसिंहदेसर मगरा, राजकीय प्राथमिक वि़द्यालय भंवरसिंह का खेत शोभाणा, राजकीय प्राथमिक विद्यालय भाम्भुओं की ढाणी मान्याणा, राजकीय प्राथमिक विद्यालय लोयलों की ढाणी चिताणा प्रत्येक में 3.10 लाख से शोचालय बनाये जायेगे और राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय पंचान तालाब पांचू में विद्युत कनेक्शन होगा ।

Author