Trending Now




बीकानेर। गणगौर पर इस भी राजसी गणगौर की सवारी जूनागढ़ से निकलेगी। क्षत्रिय सभा के अध्यक्ष केपीसिंह सिसोदिया एवं श्री क्षात्र पुरुषार्थ फाउंडेशन के नवीनसिंह भवाद ने बताया कि इस बार पूरे जिलेभर के क्षत्रिय समाज के मुख्य मुख्य बुजुर्गों सहित युवाओं को आमंत्रित किया गया है।

क्षत्रिय सभा के प्रवक्ता डूंगरसिंह तेहनदेसर ने बताया कि सवारी के निमंत्रण के लिए फेसबुक, व्हाट्सएप, मैसेंजर, टेक्स्ट मैसेज एवं कॉलिंग के द्वारा, पत्रों के द्वारा जिलेभर के लोगों को आमंत्रित किया गया है साथ ही सवारी में पुरुषों के लिए केशरिया साफा, काली पेंट, सफेद कमीज, बुजुर्गों के लिए सफेद धोती कुर्ता इसके साथ ही महिलाओं-लड़कियों के लिए पीला शट, साड़ी आदि पहनने का आग्रह किया गया है, सवारी मंगलवार को शाम 05:30 बजे जूनागढ़ से निकलते हुए चौतीना कुंआ पहुंचेगी, जहां महिलाएं सम्पूर्ण विधि विधान के साथ गणगौर की पूजा अर्चना करेंगी।
विजयसिंह खारा ने बताया कि गणगौर सवारी में लूणकरणसर, श्रीकोलायत, नोखा, श्रीडूंगरगढ़, खाजूवाला सहित बीकानेर में तिलक नगर, व्यास कॉलोनी, करणी नगर, कैलाश पूरी, गांधी नगर, समता नगर, इंदिरा कॉलोनी, सुभाषपुरा, पुरानी गिन्नानी, रामपुरा आदि स्थानों से क्षत्रिय समाज के पुरुष एवं महिलाएं गणगौर की सवारी में सम्मिलित होंगी।

Author