Trending Now




बीकानेर,सेवार्थ समर्पित टीम रोटरी रॉयल्स आज बीकानेर में अपनी अलग पहचान रखती है। आमजन हितार्थ सेवा का कार्य हो या युवा हुनर को आगे लाने का काम, सभी मे टीम रॉयल्स सदैव अग्रपंक्ति में रहती है।

इसी का परिणाम रहा कि सत्र 2023-24 में उन्नत प्रकल्पों को सराहते हुए प्रांतपाल रोटे पवन खंडेलवाल ने भिवाड़ी में आयोजित आभार कार्यक्रम में टीम रॉयल्स को विभिन्न श्रेस्नियों में कुल 14 अवार्ड से सम्मानित किया।

क्लब अध्यक्ष रोटे गोपाल अग्रवाल ने बताया कि टीम को एकजुट रख सदैव हर क्षेत्र में बेहतरीन कार्य की प्रेरणा और सह्ययोग के कार्यों को देखते हुए सहायक प्रांतपाल रोटे राजेश बावेजा को बेस्ट असिस्टेंट गवर्नर का अवार्ड दिया गया। ज्ञात रहे रोटे राजेश बावेजा ने वर्तमान सत्र में एक महिला क्लब, एक रोट्रेक्ट और एक इंटरैक्ट क्लब की स्थापना के साथ साथ रोटरी फाउंडेशन में भी महत्वपूर्ण सह्ययोग दिलवाया था।

इसी क्रम में मेजर डोनर बने पूर्वाध्यक्ष रोटे डॉ मनोज कुडी को फाउंडेशन सह्ययोग हेतु सम्मानित किया साथ ही उनके कार्यकाल में गोआ में आयोजित हुए भव्य असिस्टेंट गवर्नर ओर डिस्ट्रिक्ट टीम प्रशिक्षण कार्यक्रम हेतु सम्मान दिया गया।

क्लब के वरिष्ठ रोटे मनोज सोलंकी ने बताया कि सेवार्थ कार्यों की निरन्तरता को देखते हुए क्लब अध्यक्ष रोटे पंकज पारीक और तत्कालीन क्लब सचिव गोपाल अग्रवाल को बेस्ट अध्यक्ष-सचिव अवार्ड से सम्मनित किया गया।

वरिष्ठ रोटे जगदीप सिंह ऑबेरॉय ने आगे प्रकाश डालते हुए बताया कि जनहितार्थ समर्पित स्वर्ग रथ हेतु क्लब को बेस्ट सर्विस प्रोजेक्ट, अपनाघर आश्रम में बने बाथरूम और टॉयलेट सेवा हेतु सोशल वेलफेयर अवार्ड मिला। इन सब प्रकल्प के चलते क्लब को बेस्ट क्लब के अवार्ड भी प्राप्त हुआ।

बेहतरीन मेम्बरशिप और रोटरी फाउंडेशन में सह्ययोग के चलते क्लब को मेम्बरशिप ग्रोथ और फाउंडेशन सह्ययोग अवार्ड मिला, साथ ही समयबद्धता के चलते रोटरी अन्तराष्ट्रीय साइटेशन और डिस्ट्रिक्ट गवर्नर साइटेशन अवार्ड भी मिला।

रोटे ऋषि धामु ने बताया कि क्लब को हर क्षेत्र में अपनी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के चलते 14 अवार्ड प्राप्त हुए, जिससे सभी क्लब साथियों में उत्साह का संचार हुआ।

भिवाड़ी में आयोजित कार्यक्रम में प्रांतपाल ने रोटरी रॉयल्स के प्रकल्पों और सभी के एक्टिव सह्ययोग की सराहना की और ढेरों शुभकामनाये प्रदान की।

Author