Trending Now




बीकानेर,आज रोडवेज रिटायर्ड करमचारियों की बैठक को शाखा सचिव गिरधारीलाल ने संबोधित करते हुए कहा कि रोडवेज सरकारी उपक्रम होने से जनता को सस्ती, किफायती, सुरक्षित यात्रा हेतु 2000 नयी बसों की तुरंत खरीद की आवश्यकता है ताकि जनता टूटी फूटी,जर जर अवस्था वाली बसों में यात्रा न करे।

सचिव ने बताया कि रोडवेज कर्मियों को वेतन,पेंशन व रिटायरल भुगतान समय पर नही मिलने से आये दिन आंदोलन करने होते हैं जिसका सरकार व रोडवेज को स्थाई समाधान हेतु नियमित क्षतिपूर्ति अनुदान देना चाहिए।
8000 भर्ती नहीं होने से करमचारियों को दुगना कार्य भार उठाना पड़ रहा है और समय पर अवकाश नहीं मिलते।
सरकार रोडवेज के बस अड्डों को बस अड्डा प्राधिकरण के माध्यम से निजी हाथों में सौंप रहे है इस प्रकार के आदेश निरस्त करें।

एसोसिएशन के नेता जगतपाल धतरवाल ने बताया कि रोडवेज के पांच संगठनों के संयुक्त मोर्चे के नेता हर डिपो में मीटिंग प्रदर्शन, एक घंटे का कार्य बहिष्कार, और मांगे न मानने पर 24.11.22 को रोडवेज का चक्का जाम करेंगे।
वरिष्ठ नेता कामरेड रामेश्वर शर्मा ने बताया कि हाईकोर्ट जोधपुर के आदेशों में रोडवेज के केन्द्रीय बस स्टैंड से 2 से 5 किलोमीटर तक कोई बस स्टैंड घोषित नहीं कर सकते परंत इन आदेशों की अव्हेलना करते हुए निजी बस मालिकों को खुश करने के लिए
चौधरी भीमसेन सर्किल पर दो नये बस स्टैंड हाल ही में बना दिये हैं जिससे रोडवेज को यात्री भार नहीं मिलने व प्राईवेट बसों से कंपीटिशन बढ जाने से घाटा और अधिक बढ जायेगा जिसका रोडवेज करमचारियों द्वारा विरोध किया जा रहा है।
सभा को किसन सिंहचौहान, देवीप्रकाश, देवीलाल नाई,सतनाम सिंह, अब्दुल रहमान कोहरी,विक्रम सिंह,रामधन, रामेश्वर वि.ने संबोधित करते हुए आगामी आंदोलनों में भाग लेने का आव्हान किया।
आंदोलनों का विधिवत नोटिस सरकार व परिवहन मंत्रालय,संबंधितों व रोडवेज प्रशासन को दे दिये गए हैं।

Author