Trending Now




बीकानेर,रोडवेज ने अब घाटे से उबरने के लिए खाली पड़ी जमीन से आय अर्जित करने की योजना बनाई है। प्रदेश के 52 डिपो में खाली पड़ी जमीन को अब लीज पर देकर अतिरिक्त आमदनी जुटाई जाएगी।

बीकानेर डिपो में पेट्रोल पंप खोलने के प्रस्ताव को स्थानीय अधिकारियों ने स्वीकृति के लिए मुख्यालय भेज दिया है. उम्मीद है कि अप्रैल से पहले स्टैंड के दूसरे प्रवेश द्वार के पास पेट्रोल पंप शुरू कर दिया जाएगा।

इतना ही नहीं बस स्टैंड भवन के बाहर बनी दुकानों के प्रथम तल को लीज पर देने का प्रस्ताव भी तैयार किया गया है. यह जमीन उसी व्यक्ति को सौंपी जाएगी, जो इसे करीब 10-15 साल के लिए किराए पर लेगा। उस जगह पर दुकान या हॉल बनाकर किराए पर दे दिया जाएगा। पुराने सुलभ शौचालय को तोड़कर नया परिसर बनाकर ठेके पर दिया जाएगा।

छतरगढ़ बस स्टैंड पर खाली पड़ी जमीन में 100 से अधिक दुकानों के निर्माण के लिए लीज पर जगह देने के लिए प्रस्ताव मांगे गए हैं। महाप्रबंधक ओमप्रकाश शर्मा ने बताया कि बीकानेर में बीपीसीएल पेट्रोल पंप का उद्घाटन किया जा चुका है. छतरगढ़ व बीकानेर बस स्टैंड के बाहर मेन रोड पर बनी दुकानों के ऊपर नया भवन बनाने का प्रस्ताव दिया गया है. बीकानेर डिपो को सालाना करीब 30 लाख रुपये की अतिरिक्त आय होगी।

Author