Trending Now




बीकानेर, जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने कहा कि बजट घोषणाओं की समयबद्ध क्रियान्वित के लिए अधिकारी संजीदगी से कार्य करें।

जिला कलेक्टर ने सोमवार को बजट घोषणाओं की प्रगति की समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिए। उन्होंने बजट घोषणा संबंधित कार्यो की अद्यतन रिपोर्ट शीघ्र भिजवाने के लिए निर्देशित किया।
जिला कलेक्टर ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों से विभागवार बजट घोषणाओं में हुई प्रगति के बारे में जानकारी ली।उन्होंने बैठक में अनुपस्थित जिला स्तरीय अधिकारियों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। इस दौरान एग्रो पार्क, मिनी फूड पार्क, गौण मंडी की प्रगति, सावित्री बाई फुले वाचनालय, अंबेडकर छात्रावास, साइंस पार्क और इंदिरा गांधी कामकाजी महिला छात्रावास, खादी संबंधित कतिन एवं बुनकरों की कार्यशाला आदि से संबंधित बजट घोषणाएं और इन कार्यों की प्रगति के संबंध में अधिकारियों से जानकारी ली और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में बजट घोषणाओं में भूमि आवंटन के लंबित भूमि प्रकरणों के निस्तारण,विद्यालयों में निर्माण कार्य, नवीन भवनों के लिए भूमि चिन्हित हेतु संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया गया।
बैठक में सार्वजनिक निर्माण विभाग, यूआईटी, नगर निगम, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, बिजली विभाग, लोक निर्माण विभाग, शिक्षा विभाग, कृषि विभाग और वन विभाग सहित अन्य विभागों की बजट घोषणाओं और कार्य प्रगति पर चर्चा की गई। जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने फ्लैगशिप योजनाओं विस्तार से प्रगति रिपोर्ट की समीक्षा की।
बैठक में जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी नित्या के., अतिरिक्त जिला कलेक्टर (प्रशासन) ओम प्रकाश, नगर निगम आयुक्त केसर लाल मीणा, यूआईटी सचिव यशपाल अहूजा, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता मुकेश गुप्ता सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Author