Trending Now




बीकानेर,राजस्व अधिकारियों की मासिक समीक्षा बैठक बुधवार को जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई। इस दौरान जिला कलेक्टर ने राजस्व न्यायालयों के लंबित प्रकरणों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि राजस्व अधिकारी पूर्ण गंभीरता से कार्य करें और लाइन विभाग के अधिकारियों से भी समन्वय रखें। उन्होंने मुख्यमंत्री निःशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना से जुड़ी शिकायतों के निवारण के लिए ब्लॉक स्तर पर हेल्पिंग सेंटर
स्थापित करने के निर्देश दिए। फूड पैकेट की गुणवत्ता एवं मात्रा के संबंध में शिकायत पाई जाती है, तो तुरंत कार्रवाई हो।
जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद ने कहा कि राज्य सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन की नियमित समीक्षा हो। अधिकारी राशन की दुकानों, स्कूलों, आंगनबाड़ी केंद्रों, अस्पतालों और छात्रावासों आदि का निरीक्षण करें। उन्होंने डीआईक्यूई के तहत स्कूलों और निर्माण के तहत आंगनबाड़ी केंद्रों में स्मार्ट टीवी की उपयोगिता सुनिश्चित करें। जलदाय विभाग को जल जीवन मिशन के तहत कनेक्शन कार्य प्राथमिकता से करवाने के निर्देश दिए। पाइप लाइनें नॉर्म्स के अनुसार जमीन में गहरी डाली जाए, यह सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने मुख्यमंत्री बजट घोषणा और अन्य घोषणाओं की प्रगति की समीक्षा की।
इस दौरान अतिरिक्त कलेक्टर (प्रशासन) प्रतिभा देवठिया, एडीएम सिटी जगदीश प्रसाद गौड़ सहित जिले के राजस्व और लाइन विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Author