Trending Now




बीकानेर,स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय के शैक्षणेत्तर कर्मचारी संघ ने गुरुवार को शिक्षा मंत्री डाॅ. बी. डी. कल्ला तथा ऊर्जा मंत्री श्री भंवर सिंह भाटी को ज्ञापन सौंपकर विश्वविद्यालय के सेवानिवृत्त कर्मचारियों को अन्य राजकीय कर्मचारियों की तरह राजकोष से पेंशन भुगतान करने की मांग की।
संघ के अध्यक्ष रतन सिंह शेखावत ने बताया कि वर्तमान में राज्य सेवा के सभी सेवानिवृत्त को पेंशन का भुगतान राजकीय कोषालय से होता है। उन्होंने बताया कि विभिन्न स्वायत्तशाषी संस्थाओं के कार्मिकों को यह लाभ नहीं मिल रहा है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत द्वारा वर्ष 20222-23 के बजट सत्र के दौरान इन कार्मिकों की पेंशन संबंधी समस्या के समाधान की घोषणा की गई थी।
इसके मद्देनजर उन्होंने दोनों मंत्रियों को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देते हुए अन्य कार्मिकों की तर्ज पर पेंशन राशि का भुगतान राजकीय कोष से करने की मांग रखी। उन्होंने कहा कि ऐसा होने से विश्वविद्यालय के सैंकड़ों सेवानिवृत्त कार्मिकों को राहत मिलेगी।
इस दौरान दिनेश चूरा, सुभाष बलवदा, महेन्द्र सिंह, दीनदयाल व्यास, रूपसिंह, अशोक जोशी, शिव किराडू, महावीर सिंह, विक्रांत सिंह और दीनदयाल बोहरा आदि मौजूद रहे।

Author