Trending Now




बीकानेर कोराना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इस बीच सबसे बड़ी चिंता 22 जनवरी के बाद शुरू हो रहे विवाह समारोह को लेकर सताने लगी है। शादियों में लोग जुटेंगे। हल्दी-मेहंदी, लेडीज संगीत से लेकर फेरों तक कई आयोजन विवाह वाले घरों में होंगे। ऐसे में एक कोरोना संक्रमित से सैकड़ों लोग संक्रमण की चपेर्ट में आ सकते है।

राज्य सरकार ने रविवार को जारी की गाइडलाइन में विवाह समारोह में बाराती घराती मिलाकर अधिकतम 50 लोगों के ही शामिल होने की बाध्यता लागू कर दी है। कोरोना जिस तेजी से फैल रहा है, माना जा रहा है कि दस-बारह दिन बाद पीक की ओर बढ़ना शुरू हो जाएगा। यानि शादियों का 22 जनवरी से मार्च तक चलने वाले सीजन में कोरोना से निपटना बड़ी चुनौती है।

बीकानेर में शादियों के सजेंगे सैकड़ों मंडप

शहर व पैराफेरी में मैरिज पैलेस और बड़े होटल 200 से अधिक शहर में भवन, बारात घर और धर्मशालाएं- 100 से अधिक -जनवरी के अंतिम सप्ताह में शादियां प्रस्तावित 1000 के करीब जनवरी में बड़े सावे- 22, 23 और 25 जनवरी

Bikaner 24x7News का अलर्ट.,,

‘शादी समरोह में परिवार के सदस्य और बेहद करीबी को ही शामिल होने के लिए बुलाएं। कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ने का समय है। ऐसे में स्वास्थ्य को लेकर सभी चिंतित है। अधिकतम पचास लोगों को ही समारोह में शामिल करें। शेष करीबी, मिलने वालों और दूर के रिश्तेदारों को शादी में बुलाने की जगह मिठाई भेजकर खुशी सांझा कर सकते है। सोशल मीडिया का भी उपयोग कर शादी समरोह के मुख्य आयोजनों को लाइव अपने परिचितों तक पहुंचा सकते है। अभी जनवरी के अंतिम सप्ताह में बड़ा सावा है। बाजार में भी खरीददारों की भीड़ रहेगी। ऐसे में हर छोटी-मोटी वस्तु की खरीददारी के लिए बाजार भागने की बजाए अपने आस-पास के छोटे मार्केट से भी खरीद करें। इससे बाजार में भीड़ कुछ कम रहेगी। सबसे बड़ी बात मास्क और सेनेटाइजर की व्यवस्था आयोजन के दौरान जरूर रखें। शादी समारोह की सूचना उपखण्ड अधिकारी कार्यालय को या सरकार के ऑनलाइन पोर्टल पर देनी जरूरी है। सूचना देने के साथ तय गाइडलाइन की पालन भी करें।

Author