Trending Now




बीकानेर,जिला निर्वाचन अधिकारी नम्रता वृष्णि ने कहा कि होली के त्योंहार तथा आगामी लोकसभा आम चुनाव के मध्द्देनजर समाज में सामुदायिक सौहार्द और समरसता बनी रहे,‌ इसके लिए प्रबुद्धजन प्रशासन और पुलिस के साथ सक्रिय भागीदारी निभाएं ।

कलेक्ट्रेट सभागार में शुक्रवार को आयोजित शांति समिति की बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि समरसता, भाईचारा और सौहार्द हमारी संस्कृति है। मिलजुल कर सभी त्योंहार मनाना हमारी परंपराओं में रहा है। हमारी संस्कृति मेलजोल और अपनायत की संवाहक रही है। समाज के सभी वर्गों के नागरिक इस समृद्ध विरासत का सम्मान करें और इसे बनाए रखने में अपना अमूल्य योगदान दें। जिला मजिस्ट्रेट वृष्णि ने कहा कि प्रशासन और पुलिस पूरी मुस्तैदी के साथ
तैनात हैं। असामाजिक तत्वों के किसी कृत्य को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने समाज के विभिन्न वर्गों के प्रबुद्ध जनों से आगामी त्योंहार और चुनाव के मद्देनजर अतिरिक्त सतर्कता की अपील करते हुए कहा कि सामाजिक सौहार्द्र को नुकसान पहुंचाने का आशंका से जुड़ी प्रत्येक घटना की जानकारी सक्षम अधिकारी तक पहुंचाएं। प्रत्येक इनपुट पर त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।
पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने आगामी त्योहारों की बधाई देते हुए कहा कि पुलिस भयमुक्त वातावरण निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है, अवांछित तत्वों के समाज में कोई स्थान नहीं है। पुलिस और प्रशासन निष्पक्ष और निर्भीक तरीके से चुनाव संपादित करने के लिए कार्यरत है।
बैठक समिति के विभिन्न सदस्यों द्वारा उठाए गए साइबर क्राइम से जुड़े मुद्दों पर पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने कहा कि साइबर क्राइम की शिकायत के लिए 1930 पर तुरंत सूचना दें ।लालच या लापरवाही ना करें। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर व्यक्तिगत सूचना को शेयर ना करें। अवांछित नंबर या अज्ञात व्यक्तियों के ऑडियो या वीडियो फोन ना उठाएं तथा अज्ञात लिंक भी ना खोलें।
उन्होंने कहा कि बीकानेर में पुलिस द्वारा स्थापित किया गया साइबर क्राईम सेल सतर्कता के साथ आमजन के हितों को सुरक्षित करने की दिशा में सतत रूप से काम कर रहा है।

बैठक में विभिन्न वर्गों के प्रबुद्ध जनों द्वारा सामाजिक सोहार्द बनाए रखने के लिए सुझाव दिए गए। इस पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि प्रत्येक सुझाव और समस्या के समाधान के निस्तारण की दिशा में सकारात्मक प्रयास होंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव से जुड़ी किसी भी शिकायत के त्वरित निस्तारण के लिए सी विजिल एप का अधिक से अधिक प्रयोग करें।
*ये रहे मौजूद*
बैठक में शांति समिति के सदस्य बृजमोहन खत्री, माशूब अली, शंभू गहलोत, सुरेश कोठारी, मधुबाला, बछराज नाहटा, ब्रह्म प्रकाश यादव, औंकार जोशी, विनोद सुथार, रामकुमार कूकणा, पवन कुमार, विकास सियाग, किशनलाल, दिलीप सहित अन्य उपस्थित रहे। दिनेश सिंह भदोरिया, भगवती स्वामी, कन्हैयालाल बोथरा, रवि पुरोहित सहित अन्य सदस्यों ने शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने में महत्वपूर्ण सुझाव व‌ सहयोग का आश्वासन दिया।
बैठक में भारतीय पुलिस सेवा के प्रशिक्षु अधिकारी आदित्य,अतिरिक्त जिला कलेक्टर (शहर) उम्मेद सिंह रतनू, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) प्यारेलाल शिवराण, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर )दीपक शर्मा सहित प्रशासन और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

Author