Trending Now




बीकानेर पानी की समस्या से त्रस्त वार्ड नंबर 25 के निवासी आज नया शहर टंकी एईएन ऑफिस पर धरने पर बैठ गए हैं। 100–125 की तादाद में महिला पुरुष पानी की मांग को लेकर आर पार की लड़ाई को लेकर अड़ गएं।

जिस पर एसई ने वार्डवासियों की मांग पर एक्सईएन नफीस अहमद, एईएन संतोष राठौड़ और जेईएन शत्रुघ्न व्यास को टंकी बनाने के लिए हाथों हाथ मौका देखने का निर्देश दिया। पीएचईडी की टीम ने टंकी के दी जगह चयन कर एसई को अवगत करवाया।

धरने के दौरान पार्षद प्रतिनिधि मुजीब खिलजी और वार्डवासियों की एसई और एक्सईएन से वार्ता हुई जिसमें तय हुआ कि टंकी किए चयन की गई जमीन के आवंटन हेतु आज ही यूआईटी सचिव को पत्र लिखा जाएगा। मौके पर एसई ने एक्सईएन को निर्देश दिए कि छोटा रानीसर बास में पानी की सप्लाई के साथ अतिरिक्त ओवरफ्लो सप्लाई 3 घंटे चलाई जाएगी ताकि टेल एंड तक समुचित आपूर्ति हो सके।

लक्ष्मीनाथ टंकी से संबद्ध एरिया के सोहन बाड़ी और मोहता सराय, हाफिज कॉलोनी क्षेत्र में नई लाइन के मिलान के लिए मौके पर ही एक्सईएन नफीस अहमद ने निर्देश दिए।

सनद रहे कि पिछले 3 बरसों से वार्ड नंबर 25 के निवासी पानी को लेकर पीएचडी प्रशासन के विभिन्न स्तर के अधिकारियों से सुचारू आपूर्ति की मांग करते आ रहे हैं, लेकिन किसी भी तरह की समस्या का निदान अब तक नहीं हो पाया है। पीएचईडी के लापरवाह और उदासीन रवैया से तंग होकर वार्ड वासियों ने आज निश्चय किया है कि पानी आपूर्ति की समुचित व्यवस्था के बारे में फैसला होने के बाद ही आर पार की लड़ाई लड़ धरने से उठेंगे, अन्यथा यह धरना जारी रहेगा और आगे एसई ऑफिस के सामने धरने पर बैठेंगे।

Author