Trending Now




बीकानेर में आज जयपुर रोड स्थित सूर्य कॉलोनी के लोगो ने जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर कॉलोनी में हो रहे नाजायज कब्जों की रोकने की मांग की। कॉलोनी के लोगों ने बताया कि जयपुर रोड स्थित सूर्य विहार कॉलोनी पुराने रिकॉर्ड के अनुसार खसरा नंबर 281 पर कटी है, जो कॉलोनाइजेशन में 331 व वर्तमान में 268 नंबर खसरा कहलाता है। 1992 में कटी इस कॉलोनी में लोग निवास कर रहे हैं, जिसकी उप-पंजीयन कार्यालय में रजिस्ट्री हो गई थी तथा वर्तमान में खसरा नंबर 268 की जमाबंदी भी अंकित है। बाद में नगर विकास न्यास द्वारा नियमानुसार कॉलोनी की भूमि की जांच कर पट्टे जारी किये गये थे। वर्तमान में कॉलोनी के अधिकांश निवासियों के पास पट्टे हैं तथा शेष के पास 1992 की उप पंजीयन कार्यालय की रजिस्ट्री है।
लोगों ने बताया कि कॉलोनी में कई परिवार पिछले कई सालों से मकान बनाकर रह रहे हैं। जिनका बिजली पानी का कनेक्शन भी हो रखा है।
लोगों ने बताया कि इस इलाके मैं जमीन की कीमतों मैं आई उछाल के चलते क्षेत्र में भूमाफिया सक्रिय है। भूमाफिया गिरोह सूर्य विहार कॉलोनी में भूखण्डों पर नाजायज रूप से कब्जे करने की कोशिश कर रहे है तथा यहां के निवासियों को डरा-धमका है।क्षेत्र मैं सक्रिय भू माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

Author