Trending Now




बीकानेर रेजिडेंट चिकित्सकों की आठ सूत्री मांगों पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं होने के विरोध में कार्य बहिष्कार की चेतावनी दी है। इस संबंध में बुधवार को

•आल राजस्थान रेसिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन की बैठक हुई थी। इसमें निर्णय लिया है कि नीट पीजी कॉउंसिलिंग में देरी के कारण पिछले 6 महीनों से अस्पतालों का समस्त भार केवल दो बैच पर है और कुछ समस्याएं ऐसी है जिनका समाधान राज्य स्तर पर एक तय समय सीमा में हो सकता है। इसके लिए रेजिडेंट चिकित्सकों ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री को ज्ञापन सौंपा है। उसके बाद भी राज्य सरकार ने अब तक आंदोलनरत रेजिडेंट डॉक्टर्स की समस्या की सुध भी नहीं ली है।

इसके विरोध में ऑल राजस्थान रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने पूर्ण कार्य बहिष्कार की चेतावनी दी है। एसोसिएशन ने चेतावनी दी कि अगर राज्य सरकार इनकी मूलभूत व जायज मांगों को तय समय सीमा में पूरा करने का लिखित आश्वासन नही देती है तो जल्द ही इमरजेंसी सेवाओं का भी बहिष्कार किया जाएगा।

रेजिडेंट चिकित्सकों की हड़ताल जारी

पीबीएम अस्पताल में चार दिनों से चल रही हड़ताल गुरुवार को भी जारी रही। इसके चलते अस्पताल में चिकित्सा व्यवस्थका लड़खड़ाने लगी है। हड़ताल के कारण गंभीर मरीजों को ही भर्ती किया जा रहा है। आवश्यक ऑपरेशन ही किए जा रहे हैं। अस्पताल के अधीक्षक डॉ. परमिन्द्र सिरोही ने बताया कि सभी वार्डों में सीनियर चिकित्सकों की ड्यूटी लाई गई है। इसके अलावा आपातकालीन कक्ष तथा आइसीयू में रेजिडेन्ट चिकित्सक अपनी ” ड्यूटी दे रहे हैं।

Author