Trending Now




बीकानेर: राजस्थान विद्यालय सहायक पंचायत शिक्षक संघ (राष्ट्रवादी) के प्रतिनिधियों ने आज बीकानेर में प्रारंभिक शिक्षा निदेशक सीताराम जाट से मुलाकात की। इस बैठक का मुख्य उद्देश्य शिक्षा विभाग में प्रचलित सभी डिग्रियों, जैसे पुस्तकालय, शारीरिक शिक्षा, और कंप्यूटर शिक्षा, को विभाग में मान्यता दिलाने के संबंध में चर्चा करना था। शिक्षक संघ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रवि आचार्य ने इस मुद्दे को जोरदार तरीके से उठाया और निदेशक से अनुरोध किया कि इन सभी डिग्रियों को विभाग में समाहित कर इन्हें भी अन्य शैक्षिक डिग्रियों के समान दर्जा दिया जाए। निदेशक के निर्देशानुसार शिष्टमंडल सहायक निदेशक भंवरलाल शर्मा से भी मिला और उनसे विस्तृत चर्चा करते हुए अपना विषय रखा।

राजस्थान विद्यालय सहायक पंचायत शिक्षक संघ (राष्ट्रवादी) के अनुसार, वर्तमान में इन डिग्रियों को शिक्षा विभाग द्वारा पूर्ण मान्यता नहीं दी गई है, जिसके चलते इन विषयों के विद्यालय सहायको को अपनी सेवाओं के दौरान कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इस संदर्भ में संघ ने मांग की है कि शिक्षा व्यवस्था में सुधार के लिए इन डिग्रियों को भी शामिल कर उचित स्थान प्रदान किया जाए, ताकि विद्यालय सहायक अपने क्षेत्र में न केवल योग्य साबित हो सकें, बल्कि छात्रों को भी उच्च गुणवत्ता की शिक्षा प्रदान कर सकें।

संघ के प्रमुख व्यक्ति मौजूद थे केशुराम मेघवंशी, गोपाल जाट (अध्यक्ष) चंद्र प्रकाश जोशी, जगदीश राजपुरोहित, कमल सिंह, डा. बिंदु जोशी,

Author