Trending Now




बीकानेर,श्री लालेश्वर महादेव मंदिर के 144 वें और लक्ष्मीनारायण मंदिर के 142 वे प्रतिष्ठा महोत्सव व स्वामी संवित् सोमगिरि महाराज के दूसरे निर्वाण दिवस पर मानव प्रबोधन प्रन्यास की ओर से आयोजित छह दिवसीय कार्यक्रमों की श्रृंखला में शुक्रवार को मंदिर के संवित् मंच पर स्वामीजी संवित् सोमगिरि महाराज पूर्व का वीडियों प्रवचन प्रसारित किया गया। अधिष्ठता स्वामी विमर्शानंद गिरि, स्वामी समानंद आदि ने शुक्रवार को शिववैली स्थित गौशाला, शीतला गेट के बाहर अग्रवाल निवास में सत्संग किया।
स्वामी संवित सोमगिरि महाराज का साक्षात वीडियों से उनके शिष्य, भक्त तथा बड़ी संख्या में कार्यक्रम में उपस्थित श्रद्धालु भाव विभोर हो गए। दर्शकों को लग रहा था कि वे चलचित्र है लेकिन आलौकिक रूप से स्वामीजीका वरदहस्त मिल रहा है।
शिवबाड़ी के लालेश्वर महादेव मंदिर के अधिष्ठाता स्वामी विमर्शानंद गिरि ने बताया कि शनिवार को शाम छह से आठ बजे भजन संध्या होगी। रविवार को सुबह आठ से बारह बजे तक श्री लालेश्वर महादेव मंदिर परिसर में महादेव मंडल की ओर से रुद्राभिषेक, सुबह दस से बारह बजे तक मंदिर के संवित् मंच पर आमसभा एवं संवित्् विमर्श शिवार्पण व उसके बाद महाप्रसाद का आयोजन होगा।
अभिनंदन एवं संवित विमर्श सत्र आज
स्वामी संवित सोमगिरि महाराज के शिष्य व श्री सप्तमातृका नार्मदीय वेद सेवा मठ, महेश्वर,मध्यप्रदेश एवं संवित् गंगायन प्रन्यास, कनखल, हरिद्वार के महंत स्वामी समानंद गिरि द्वारा 140 दिनों में लगभग 3500 किलोमीटर की मां नर्मदा पैदल परिक्रमा कर बीकानेर आने पर शनिवार को शाम पांच बजे जय नारायण व्यास कॉलोनी के सैक्टर 4 के शिव मंदिर में अभिनंदन एवं संवित् विमर्श सत्र का आयोजन होगा

Author