Trending Now




बीकानेर,राजस्थान में में दो पश्चिमी विक्षोभ के असर से अगले तीन-चार दिन तक आंधी-बारिश होने के आसार हैं। नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से अगले 3-4 दिन मौसम का मिजाज बदला रहेगा।

अंधड़ और बारिश के कारण तापमान में मामूली गिरावट आएगी। प्रदेश में ज्यादातर स्थानों पर 18 मई तक अंधड़, मेघगर्जन के साथ हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है। मौसम विभाग ने सभी संभागों में यलो अलर्ट जारी किया है। इससे तापमान में 2-3 डिग्री की गिरावट होगी। कुछ स्थानों पर तापमान औसत से नीचे पहुंच सकता है। 19-20 मई को इसका असर खत्म होगा। मौसम विभाग केंद्र जयपुर के अनुसार प्रदेश में आए दो पश्चिमी विक्षोभ ने मौसम को पूरी तरह से पलट दिया है।

बारिश के कारण मौसम में नमी आई

मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में तापमान गिर गया है। बारिश के कारण मौसम में नमी आई है और इसके कारण तापमान की बढ़ोतरी पर लगाम लग गई है। मौसम विभाग ने 18 मई तक आंधी और बारिश का अलर्ट दिया है। जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, जयपुर, उदयपुर और कोटा संभाग में मेघ गर्जन के साथ तेज हवाएं चलेंगी। हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। इसके प्रभाव से चार डिग्री तापमान में गिरावट आएगी।

जयपुर शहर और आसपास के क्षेत्रों मे ओलावृष्टि

जयपुर मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि प्रदेश में इस समय दो पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हैं। मौसम विभाग अगले कुछ घंटों में अलवर, जयपुर, भरतपुर, बीकानेर,दौसा जैसलमेर, नागौर, चूरू,सीकर धौलपुर, करौली, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ जिलों और आसपास के क्षेत्रों मे कहीं-कहीं पर मेघगर्जन,आकाशीय बिजली, धूल भरी आंधी अचानक तेज हवाएं और हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है । जयपुर शहर और आसपास के क्षेत्रों मे ओलावृष्टि होने की संभावना जताई है। जयपुर में आंधी और बारिश का असर सोमवार को भी बना रहा। आंधी और बारिश से रात के तापमान में 10 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई। एक दिन पहले जहां न्यूनतम तापमान 31.3 डिग्री दर्ज किया गया था, वह सोमवार को गिरकर 21.8 डिग्री पर पहुंच गया। दिन के अधिकतम तापमान में कुछ विशेष अंतर नहीं आया। दिन का पारा 40.6 डिग्री पर पहुंचा। शहर में मंगलवार से अगले तीन दिन तक आंधी व बारिश के आसार रहेंगे।

Author