Trending Now




बीकानेर,राजस्थान में बीते एक सप्ताह से लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है.रात के तापमान में जहां गिरावट के साथ ही लोगों को राहत मिल रही है. तो वहीं, सुबह और शाम की गुलाबी सर्दी लोगों को अब सर्दी का अहसास करवाने लगी है. तो वहीं दूसरी ओर अभी भी दिन में सूर्य की तपिश और गर्मी लोगों को सताती हुई नजर आ रही है. बीते 24 घंटों में जहां 11 डिग्री के साथ सीकर में सबसे कम तापमान दर्ज किया गया. तो वहीं, इस दौरान सिरोही में 38.4 डिग्री के साथ सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया.

बीते 24 घंटों में प्रदेश में दिन और रात का तापमान मिला जुला दर्ज किया गया. इस दौरान कुछ जिलों में जहां तापमान में गिरावट से लोगों को गर्मी से हल्की राहत मिली. तो वहीं दर्जनभर जिलों में तापमान में हल्की बढ़ोतरी के साथ लोगों को गर्मी सताती हुई भी नजर आई. बीते 24 घंटों में जहां प्रदेश के अधिकतर जिलों में रात का तापमान 19 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. तो वहीं, 8 जिलों में बीती रात का तापमान 14 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. हालांकि इस दौरान प्रदेश के अधिकतर जिलों में दिन का तापमान करीब 32 डिग्री के पार दर्ज किया गया. प्रदेश में बीते 24 घंटों में मिला जुला रहा तापमान
कहीं हल्का बढ़ा तो कहीं हल्का गिरा दिन-रात का तापमान
बीती रात 11 डिग्री के साथ सीकर में सबसे कम तापमान दर्ज
9 जिलों में बीती रात 14 डिग्री से नीचे पहुंचा रात का तापमान
प्रदेश के करीब सभी जिलों में रात का पारा 19 डिग्री से नीचे दर्ज
तो वहीं दिन में मिला जुला रहा प्रदेश के जिलों का तापमान
7 जिलों में अभी भी दिन का पारा 36 डिग्री के पार दर्ज
38.4 डिग्री के साथ सिरोही में सबसे गर्म दिन किया गया दर्ज

मौसम विभाग के अनुसार वर्तमान में राज्य के ऊपर एक प्रति चक्रवाती तंत्र बना हुआ है, इसके प्रभाव के चलते अगले एक सप्ताह तक प्रदेश में मौसम शुष्क बना रहेगा. तापमान में भी विशेष उतार-चढ़ाव होने की संभावना नहीं है. इसके साथ ही नवंबर के दूसरे सप्ताह में एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से तापमान में गिरावट होने की प्रबल मौसम विभाग ने जताई है.

Author