Trending Now




बीकानेर,लूणकरणसर तहसील के सोढ़वाली गांव में सरकारी स्कूल में शिक्षकों के खाली पद भरने की मांग को लेकर सोढ़वाली से पैदल आ रहे स्टूडेंट्स और जिला प्रशासन के मध्य बीछवाल स्थित बायोलॉजिकल पार्क के सामने लिखित में समझौता हो गया है। जिसमें प्रशासन ने स्टूडेंट्स की सभी मांगे मानते हुए कहा कि 22 सितंबर तक स्कूल में खाली पड़े शिक्षकों के पद भर दिये जाएंगे। इस समझौते के बाद स्टूडेंट्स ने पदयात्रा समाप्त कर दी, लेकिन स्कूल की तालाबंदी तभी मांगे धरातल पर लागू होने के बाद ही खोली जाएगी। समझौता वार्ता में शामिल भाजपा नेता सुरेन्द्र सिंह शेखावत ने बताया कि प्रशासन से लिखित में समझौता होने के साथ स्टूडेंट्स की पदयात्रा समाप्त हो गई है। जिसके बाद बच्चों को यहां भोजन करवाया गया है। सोढ़वाली जाने के लिए प्रशासन की ओर से दो बसें भी लगाई गई है।

इन मांगों पर हुआ समझौता

प्रिंसिपल एवं वाइस प्रिंसिपल के पद भर दिए है।

– लेक्चरार के सभी पद पहले से भरे हुए है। – अंग्रेजी, गणित एवं विज्ञान के द्वितीय श्रेणी के

सभी पद भरने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। – रंजिता परिहार एवं उमेश बिके डेपुटेशन रद्द – कर दिए गए है।

– एक एलडीसी की नियुक्ति का आदेश जारी कर दिया जाएगा।

– ये सभी शिक्षक 22 सितंबर 2022 को पदभार ग्रहण कर लेंगे। उसके बाद ही तालाबंदी खोली जाएगी।

– शिक्षक शिक्षण सत्र में उस विद्यालय से किसी का स्थानांतरण नहीं किया जाएगा। स्थानांतरण होता है तो अन्य शिक्षक की नियुक्ति उसी समय की जाएगी।

सभी बच्चों के अधुरे पाठ्यक्रम को पूरा करवाया जाएगा, जिस पर ब्लॉक शिक्षा अधिकारी/जिला शिक्षा अधिक करेंगे।

समझौता वार्ता में ये लोग रहे शामिल

समझौता वार्ता में जिसमें जिला प्रशासन की तरफ से एडीएम प्रशासन ओमप्रकाश, जिला शिक्षा अधिकारी सुरेंद्र सिंह भाटी, एसडीएम लूणकरणसर संजीव वर्मा मध्यस्थ के रूप में भाजपा नेता सुरेंद्र सिंह शेखावत, हापासर के पूर्व सरपंच भंवरलाल, नरपत सिंह शेखावत, रफीक गीगासर, ग्रामीण प्रतिनिधि तथा स्टूडेंट्स मौजूद रहे।

Author