Trending Now




बीकानेर, जिला कलक्टर नमित मेहता ने रविवार को आयोजित होने वाली रीट परीक्षा के मद्देनजर शनिवार देर रात विभिन्न रेन बसेरों, अस्थाई बस स्टेंड, धर्मशालाओं और पेपर संग्रहण केन्द्र आदि का निरीक्षण किया।
मेहता ने अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए जिला प्रशासन और स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा ठहरने, खाने, पेयजल, सुरक्षा आदि व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
जिला कलेक्टर मेहता ने बिश्नोई धर्मशाला , मोहता धर्मशाला, बीकानेर माली (सैनिक) क्षत्रिय सभा भवन और पॉलीटेक्निक कालेज परिसर में स्थापित रैन बसेरे सहित विभिन्न धर्मशालाओं का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखीं। बिश्नोई और मोहता धर्मशाला में अभ्यर्थियों से संवाद कर उनके खाने-पीने ठहरने आदि की व्यवस्था की जानकारी ली ।
जिला कलक्टर ने पॉलीटेक्निक कॉलेज में बने अस्थाई रेन बसेरे में परीक्षार्थियों के लिए बने भोजन को चखकर इसकी गुणवत्ता को परखा।
जिला कलेक्टर ने बताया कि मोहता धर्मशाला महिला अभ्यर्थियों के ठहरने के लिए आरक्षित किया गया है। इसके मद्देनजर यहां सुरक्षा की दृष्टि से महिला पुलिस की तैनाती भी की गई है। उन्होंने जयनारायण व्यास कॉलोनी स्थित रामपुरिया लॉ कॉलेज में बने पेपर संग्रहण केंद्र की व्यवस्थाओं को भी देखा।
इस दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर (प्रशासन) बलदेव राम धोजक, अतिरिक्त जिला कलेक्टर (नगर) अरुण प्रकाश शर्मा, नगर विकास न्यास सचिव नरेंद्र सिंह राजपुरोहित, नगर निगम आयुक्त पंकज शर्मा और तहसीलदार कालूराम आदि साथ रहे।

Author