Trending Now




बीकानेर। शहर के उपभोक्ताओं की बिजली सम्बंधी समस्याओं के निस्तारण करने के लिए बीकेईएसएल की ओर से शुक्रवार को जन सुनवाई हुई। जिसमें 14 में से पांच का मौके पर ही समाधान कर दिया गया। बीकेईएसएल हर महीने के तीसरे शनिवार को जन सुनवाई का आयोजन करेगी।

बीकानेर में पब्लिक पार्क स्थित बीकेईएसएल के कार्यालय में शुक्रवार सुबह 10 बजे से जन सुनवाई शुरू हुई, इस दौरान उपभोक्ताओं की 14 में से 5 का मौके पर ही समाधान कर दिया गया जबकि शेष शिकायतों का निराकरण एक सप्ताह कर दिया जाएगा।
जनसुनवाई में 10 तकनीकी शिकायतों में से 2 और बिल सम्बन्धी 4 में से 3 शिकायतों का मौके पर ही समाधान कर दिया गया
बीकेईएसएल के सीओओ जयन्त राय चौधरी ने बताया कि जन सुनवाई में तारों में पेड़ों की टहनियां हटाने, टूटा हुआ खंभा बदलने, क्षतिग्रस्त ट्रांसफार्मर व स्ट्रेक्चर की मरम्मत और तारों का मोहल्ला में विद्युतीकरण कर कनेक्शन जारी करने मामले आए। सोलर कनेक्शन के लिए ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाने के मामले में जोधपुर डिस्कॉम से बात की जाएगी, सोलर सम्बन्धी नियमों में बदलाव की मांग की जा रही है।
चौधरी ने बताया कि कटे कनेक्शन के मामले में बिल सुधार और मीटर की जांच की मांग का मौके पर ही समाधान कर दिया गया। जन सुनवाई में कमर्शियल हैड अंचित्य गोस्वामी, सीआरएम हैड अर्पण दत्ता, विजिलेंस हैड प्रमोद वर्मा अन्य अधिकारी व अभियन्ता मौजूद थे।

Author