Trending Now




बीकानेर,अमरसिंहपुरा स्थित लाल-पीले क्वार्टर 30 दिन में तोड़ दिए जाएंगे। इससे प्रशासन को शहर के बीच बेशकीमती करीब चार बीघा जमीन मिल जाएगी जहां कॉलोनी या व्यावसायिक परिसर बनाने की योजना है। अमरसिंहपुरा स्थित करीब चार बीघा जमीन पर जीएडी ने चार दशक पूर्व सरकारी कॉलोनी बनाई जिन्हें लाल-पीले क्वार्टर नाम दिया गया था। ये क्वार्टर्स अब पूरी तरह जर्जर हो चुके हैं और समाजकंटकों की आपराधिक गतिविधियों का ठिकाना बन चुके हैं। पीडब्ल्यूडी ने इन क्वार्टर्स को अनुपयोगी घोषित किया है।

वार्ड 37 की पार्षद लक्ष्मीकंवर हाडलां ने संभागीय आयुक्त नीरज के. पवन से इस जगह पर बदमाशों के जमावड़े और मोहल्ले के लोगों को परेशान करने की शिकायत की थी। उसके बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने मौका-मुआयना कर इन क्वार्टर को ढहाने का फैसला किया है। इससे बेशकीमती चार बीघा जमीन मिल जाएगी जहां आवासीय कॉलोनी या व्यावसायिक परिसर बनाकर करोड़ों रुपए का राजस्व जुटाने की योजना है।

कलेक्टर भगवतीप्रसाद कलाल ने जर्जर क्वार्टर ढहाकर जमीन समतल करने के लिए चार सदस्यीय कमेटी बनाई है। कमेटी में एसडीएम बीकानेर को कलेक्टर प्रतिनिधि, एक्सईएन सिटी पीडब्ल्यूडी को सदस्य सचिव, नगर निगम और यूआईटी एक्सईएन को सदस्य रूप में शामिल किया है। जर्जर क्वार्टर्स को 30 दिन में तोड़ने के लिए कहा गया है।

Author