Trending Now




बीकानेर,राजस्थान चि​कित्सा विभाग ने 1289 नर्सिंग और 2020 फार्मासिस्ट के पदों पर भर्ती करेगा. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 24 नवंबर से 23 दिसंबर तक रहेगी.पदों और परीक्षा को लेकर विस्तृत जानकारी के लिए विभाग अपनी वेबसाइट पर 17 नवंबर शाम 4 बजे अपडेट देगा.

जयपुर. राजस्थान चिकित्सा विभाग से बेरोजगारों के लिए खुशी की खबर सामने आई है. चिकित्सा विभाग में नर्सिंग के 1289 और फार्मासिस्ट के 2020 पदों पर भर्ती होगी. चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा की मंजूरी के बाद राजस्थान स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण संस्थान ने विज्ञप्ति जारी की है. विस्तृत जानकारी गुरुवार शाम 4:00 बजे से विभाग की वेबसाइट पर उपलब्ध होगी. ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 24 नवंबर से शुरू होगी. 23 दिसंबर तक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन किए जा सकेंगे. भर्ती के लिए आयु सीमा की गणना 1 जनवरी 2023 को आधार मानकर की जाएगी. राजस्थान स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण संस्थान के निदेशक की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार राज्य स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण संस्थान सीफू जयपुर की ओर से चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के लिए नर्सिंग ऑफिसर और फार्मासिस्ट के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की गई है. राजस्थान चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी व नियम 1965 में उल्लेखित योग्यताधारी अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जाएंगे. विज्ञापित पदों की संख्या में कमी और वृद्धि की जा सकती है.

संपूर्ण जानकारी विभाग की वेबसाइट पर 17 नवंबर की शाम 4 बजे से उपलब्ध होगी. ऑनलाइन आवेदन के लिए लिंक 24 नवंबर शाम 4 से 23 दिसंबर रात 12 बजे तक वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगा. आवेदक की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. अधिकतम आयु सीमा में राजस्थान चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिनस्थ सेवा नियम 1965 के नियम 10 में उल्लेखित प्रावधानों और कार्मिक विभाग की ओर से समय-समय पर जारी निर्देशों के अनुसार शिथिलता दी जाएगी. ऑनलाइन आवेदन पत्र अंतिम रूप से सबमिट हो जाने के बाद तत्काल एडिटिंग की अनुमति नहीं होगी. आवेदन की अंतिम तिथि के बाद निर्धारित शुल्क जमा करवाकर त्रुटि संशोधन के लिए अवसर दिया जाएगा. अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन करने से पहले विस्तृत विज्ञप्ति को सावधानीपूर्वक पढ़कर उसमें दिए गए दिशा-निर्देशों के अनुसार स्वयं की पात्रता सुनिश्चित करने के बाद ही आवेदन करें. पात्रता के संबंध में विभाग का निर्णय ही अंतिम होगा. अनुसूचित क्षेत्र के निवासी अभ्यर्थी गैर अनुसूचित क्षेत्र के विज्ञप्ति पदों के विरुद्ध अलग से आवेदन कर सकते हैं. अनुभव अवधि की गणना ऑनलाइन आवेदन भरे जाने की प्रारंभ तिथि से ठीक पहले की दिनांक तक की जाएगी. अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन अंतिम रूप से सबमिट करने से पहले यह सुनिश्चित कर लें कि उसकी ओर से दी गई जानकारी और अपलोड किए गए दस्तावेज सही हैं. गलत दस्तावेज के लिए अभ्यर्थी स्वयं जिम्मेदार होगा. विज्ञापित पदों में कमी, वृद्धि या निरस्त किए जाने के लिए विभाग स्वतंत्र होगा. जिसके लिए अलग से विज्ञप्ति जारी नहीं की जाएगी, ना ही शुल्क लौटाया जाएगा.

Author