Trending Now




बीकानेर,राज्य सरकार द्वारा ओमिक्रॉम वेरिएंट के संक्रमण की रोकथाम और बचाव के लिए सतर्क रहने और सावधानी बरतने के लिए दिशा निर्देश जारी किए हैं।कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम और बचाव के लिए प्रदेश सरकार द्वारा जारी एसओपी के दृष्टिगत से 9 जनवरी तक प्रस्तावित ऊंट उत्सव इस बार भी नहीं होगा। जिला कलक्टर नमित मेहता द्वारा पर्यटन विभाग के प्रमुख शासन सचिव को पत्र लिखते हुए उत्सव को स्थगित करने की अनुशंसा की है तथा इस संबंध में आदेश जारी करने के लिए पत्र प्रेषित किया गया है।

उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार द्वारा 29 दिसंबर और 2 जनवरी को कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट के संक्रमण की रोकथाम और बचाव के लिए सतर्क रहने और सावधानी बरतने के लिए अतिरिक्त सतर्क सावधान जन अनुशासन दिशा निर्देश जारी किए हैं। इन आदेशों के

अनुसार किसी भी प्रकार के सार्वजनिक,सामाजिक,राजनैतिक, खेलकूद संबंधी,मनोरंजन,शैक्षणिक, सांस्कृतिक एवं धार्मिक समारोह, सभा, रैली, धरना प्रदर्शन, जुलूस, मेलों के आयोजन में.. अधिकतम 100 व्यक्तियों के शामिल होने की अनुमति होगी। चूंकि ऊंट उत्सव की तिथियां राज्य सरकार के स्तर से निर्धारित हैं तथा इसमें बड़ी संख्या में देशी-विदेशी पर्यटक तथा स्थानीय दर्शकों के सम्मिलित होने की संभावना है। इससे राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के उल्लंघन की स्थितियों उत्पन्न हो सकती हैं। इसके मद्देनजर उत्सव स्थगित करने की अनुशंसा की गई है।

Author