Trending Now




बीकानेर केन्द्रीय कारागार में वॉचिंग टावर पर ड्यूटी कर रहे आरएएसी जवान की ओर से बंदियों को पांच मोबाइल उपलब्ध कराने को मामले को जिला पुलिस प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। आरएएसी जवान को सेवा से बर्खास्त करने की सिफारिश सरकार से की है। वहीं दूसरी ओर बीछवाल पुलिस ने आरएएसी जवान को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भिजवा दिया है।

बीछवाल एसएचओ मनोज शर्मा ने बताया कि आरएएसी जवान महेन्द्र बिश्नोई को बुधवार को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भिजवा दिया है। आरएएसी जवान ने जिन दो बंदियों पवन व रामपाल को मोबाइल उपलब्ध कराने की बात कही थी, उनसे पूछताछ कर ली गई है। मोबाइल व चार्जर जब्त कर लिए गए हैं।

जेल की सुरक्षा में तैनात आरएएसी जवान महेन्द्र बिश्नोई के जेल में बंदियों को मोबाइल उपलब्ध कराने की घटना से बीकानेर रेंज पुलिस महानिरीक्षक ओमप्रकाश खासा नाराज है। उन्होंने बुधवार सुबह जेल अधीक्षक से पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। जेल में आरएसी जवान के ड्यूटी पर आने से लेकर उसकी हरेक गतिविधि की रिपोर्ट मांगी। आइजी ने कहा कि पुलिस सेवा बहुत जिम्मेदारी व भरोसे की सेवा है जो सुरक्षा से जुड़ी है। आरएएसी जवान ने सुरक्षा में सेंध लगाकर अपने पेशे को कलंकित किया है। ऐसे जवान पर अब भरोसा नहीं किया जा सकता। उन्हाेंने जेल प्रशासन व सरकार को आरएएसी जवान को सेवा से बर्खास्त करने की सिफारिश की है।

जेल सूत्रों के अनुसार जेल की सुरक्षा को अपने ही दाग लगा रहे हैं। जेल प्रशासन घर के भेदियों को ढूंढ़ नहीं पा रहा है। जेल में कई मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें जेल में तैनात सुरक्षा प्रहरियों व कर्मचारियों की बंदियों से मिलीभगत सामने आई है। जेल अधिकारी बंदियों पर निगरानी पूरी रखते हैं लेकिन सुरक्षा जवानों व कर्मचारियों पर निगरानी नहीं रख पा रही है। जेल प्रशासन के लिए ऐसे जवानों की पहचान करना मुश्किल हो रहा है जो अपने पेशे से गद्दारी कर रहे हैं।

बीकानेर केन्द्रीय कारागार में मंगलवार को वॉचिंग टावर पर ड्यूटी कर रहे आरएएसी जवान महेन्द्र बिश्नोई ने जेल परिसर में पांच मोबाइल फेंके थे। यह मोबाइल सुरक्षा प्रहरी ने जब्त कर लिए और अधिकारियों को सूचना दी। जवान के खिलाफ बीछवाल थाने में मामला दर्ज कराया। आरएसी जवान को वारदात के कुछ ही देर बाद निलंबित कर दिया गया। देररात को बीछवाल पुलिस ने उसे गिरफ्तार भी कर लिया।

Author