Trending Now




राजस्थान में कोयले की कमी के चलते बिजली संकट गहराया हुआ है. शहरों सहित ग्रामीण क्षेत्र में कई-कई घंटों बिजली की कटौती जारी है. वहीं राज्य के सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने इस मामले पर कहा कि, हम लोग मार्केट से जो बिजली खरीदते हैं. उसमें अपनी बोली लगानी पड़ती है. लेकिन अब भारत सरकार ने 12 रुपए रेट फिक्स कर दिए है. इसलिए हम जनता के लिए इसी कीमत तक बिजली खरीदने के लिए भी तैयार है. लेकिन हमें 12 रुपए में भी बिजली नहीं मिल पा रही है.

बीजेपी बिगाड़ रही है कानून व्यवस्था

सीएम अशोक गहलोत ने आगे कहा कि, 12 रुपए में भी बिजली ना मिल पाने से सभी को तकलीफ हो रही है. यहां कोयले की कमी बनी हुई है. इसलिए मैं चाहूंगा कि जल्द से जल्द कोयला विदेश से मंगवाया जाए या देश में इसका उत्पादन बढ़ाए जाए. जिससे ये संकट खत्म हो सके. गहलोत ने कहा कि, देश के 16 राज्यों में बिजली का संकट चल रहा है. उसमें राजस्थान भी एक प्रदेश है. मीडिया से बात करते हुए गहलोत ने ये भी कहा कि राजस्थान में कानून व्यवस्था बीजेपी के लोग चौपट कर रहे हैं. पहले राजस्थान में कानून व्यवस्था की स्थिति बहुत ही शानदार रही है. लेकिन अब जो करौली की घटना हुई है, फिर राजगढ़ में मंदिर की घटना हुई. बीजेपी बोर्ड ने प्रस्ताव पास किया. उसके बाद कांग्रेस के खिलाफ आंदोलन खड़ा कर दिया. ये हरकतें ठीक नहीं हैं.

राजस्थान टारगेट पर है,  हमेशा रहेगा

गहलोत ने आगे कहा कि,  केन्द्रीय मंत्रियों, नेताओं को ये कहा जा रहा है कि आप इस मुद्दे लम्बा खींचते जाओ. देशभर में करौली मुद्दा अभी तक चल रहा है. जबकि वहां 1 घंटे की घटना हुई थी. गहलोत ने कहा मैं बहुत गंभीरता से बीजेपी और आरएसएस के लोगों को कहना चाहूंगा हम आपस में दुश्मन हैं क्या ? ये तो विचारधाराओं की लड़ाई है. सरकारें बदलती जाती है लेकिन जिस रूप में ये लोग दंगों को भड़का रहे हैं. इसमें षड्यंत्र की बू आती है. राजस्थान को पहले से ही टारगेट बनाया गया है औऱ आगे भी रहेगा.

Author