Trending Now




बीकानेर,एक अनमोल बेटे, रवीश राठौड़ ने भारतीय नौसेना में एक नई ऊंचाई को छूने का गर्व महसूस किया है। उन्होंने भारतीय नौसेना अकादमी, एजिमला, केरल से इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में बी.टेक डिग्री हासिल की है।

रवीश राठौड़  बीकानेर बॉयज स्कूल के पूर्व छात्र रहे हैं और इसके बाद, भारतीय नौसेना अकादमी में 4 वर्षों के कठिन प्रशिक्षण के बाद,  एक सफल नौसेना अधिकारी बनकर उन्होंने प्रदेश का नाम गौरवान्वित किया है l में

इस उत्कृष्ट क्षण को मनाने के लिए, भारतीय नौसेना अकादमी ने 24 और 25 नवम्बर 2023 को एजिमला में समापन समारोह और ग्रैंड पासिंग आउट पैरेड का आयोजन किया था l यह एशिया का सबसे बड़ा नौसेना अकादमी है, जिस पर हमें गर्व है।

रवीश राठौड़ के माता-पिता में कर्नल आशोक सिंह राठौड़ ने 2017 से 2020 तक 1 राज आर  एंड वी स्क्वॉड्रन बीकानेर का कमांड किया है, जबकि उनकी मां, डॉक्टर तरुणा भाटी, बीकानेर  veterinary college में माइक्रोबायोलॉजी में सहायक प्रोफेसर के रूप में काम कर रही हैं।

इस समाचार ने बीकानेर शहर के लोगों को गर्वित और प्रेरित किया है, और हम सभी मिलकर रवीश राठौड़ को उनकी सफलता के लिए हार्दिक शुभकामनाएं भेजते हैं। रवीश राठौड़ को एडवांस्ड ट्रेनिंग के लिये Aeronautical Engineering का प्रशिक्षण दिया जाएगा जिसकी सिर्फ 6 सीटें पूरे देश भर में हैं और इस ट्रेनिंग के उपरान्त वो विमानवाहक पोत पर कुशल इंजीनियर औऱ नौसेना अधिकारी का कार्यभार संभालेंगे जो कि एक बहुत बड़ी और जिम्मेदारी पूर्ण उपलब्धी है l

Author