Trending Now




बीकानेर, अखिल भारतीय गुर्जर महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवम जयपुर के वरिष्ठ समाजसेवी रवि शंकर धाभाई ने आज राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भीलवाड़ा जिले के 10 किलोमीटर दूरी पर मांडल कस्बे में मुख्य बाजार स्थित भगवान विष्णु के अवतार भगवान श्री देवनारायण जी का मंदिर खुलवाने हेतु एक मांग पत्र भेजा है । इस पत्र की छायाप्रति भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, राजस्थान के सांसदों इत्यादि को इस संबंध में शांति, प्रेम एवम सांप्रदायिक सद्भाव एवं भाईचारे के साथ में इस ज्वलंत मुद्दे को शांति पूर्वक विचार विमर्श करके सुलझाने के लिए अनुरोध किया है। ।

सामाजिक कार्यकर्ता रवि शंकर धाभाई ने बताया कि वर्ष 1977 में इस धार्मिक स्थल को विवादित मानकर उक्त स्थल माननीय न्यायालय एसडीएम भीलवाड़ा द्वारा वर्ष 1977 पुलिस थाना मांडल को रिसीवर नियुक्त किया एवम उनके द्वारा इसे सुरक्षित किया जाकर निगरानी की जा रही है।

समाज सेवी रवि शंकर धाभाई ने आगे बताया कि इसके बाद धार्मिक स्थल भगवान श्री देवनारायण मंदिर आमजन के लिए तभी से ही बंद है कि मांडल भीलवाड़ा में 40 साल से बंद धर्मस्थल भगवान श्री देवनारायण मंदिर को समय रहते ही खुलवाने की व्यवस्था करें क्योंकि कि हाल ही में 30 जुलाई को हिंदू समाज के देव भक्तों द्वारा इस मंदिर को खोलने के लिए एकजुट होकर धरना प्रदर्शन किया था ।

सामाजिक कार्यकर्ता रवि शंकर धाभाई ने बताया कि पूर्व गत वर्षों में भी इसी मुद्दे पर गुर्जर समाज एवं हिंदू समाज द्वारा आंदोलन एवं प्रदर्शन हो चुके हैं और भारत के संविधान के नियमों के तहत धार्मिक आस्था को मध्य नजर रखते हुए देव भक्तों को पूजा करने की तुरंत प्रभाव से इजाजत दी जाए । इस संबंध में हाईकोर्ट में एक केस विचाराधीन है राज्य सरकार अपने स्तर पर इस केस में पार्टी बनकर हिंदू समाज के हित एवम धार्मिक आस्था को बनाए रखने का प्रतिनिधित्व करें और देव भक्तों को इस धार्मिक स्थल पर पूजा पाठ करने की इजाजत कानून के दायरे में तुरंत प्रभाव से इजाजत एवम न्याय दिलवाया जाए ।

अखिल भारतीय गुर्जर महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री से अनुरोध है कि समय रहते ही आवश्यक कदम इस संदर्भ में राज्य सरकार द्वारा उठाए जाए जिससे कि इस प्रकार के आंदोलन की जरूरत भविष्य में ना हो और शांति एवं सांप्रदायिक सद्भाव भाईचारे एवं प्रेम के साथ भीलवाड़ा क्षेत्र के निवासी जीवन यापन कर सकें।

माननीय मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि कृपया करके समय रहते ही संबंधित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देकर अनुग्रहित करें।

 

Author