Trending Now




बीकानेर,सेविका समिति की बहनों द्वारा आज झांसी की रानी लक्ष्मी बाई के बलिदान दिवस पर बीकानेर में तीन स्थानों पर शौर्य प्रदर्शन का कार्यक्रम किया गया। जिसमें बहनों ने योग व्यायाम , दंड , घोष, नियुद्ध और योगचाप आदि विद्याओं का प्रदर्शन किया।

झांसी की रानी सेविका समिति के तीन महान आदर्शों में से नेतृत्व की प्रतीक हैं और उन्हीं के आदर्शों पर चलने की प्रेरणा समिति के द्वारा निरंतर दी जाती है । आज बीकानेर की बहनों ने शौर्य प्रदर्शन के द्वारा झांसी की रानी के लक्ष्मी बाई के पद चिन्हों पर चलकर राष्ट्र भक्ति को अपने जीवन में उतारने का संकल्प लिया।
महानगर शारीरिक प्रमुख आकांक्षा पुरोहित ने 15 दिन लगातार बहनों को इस कार्यक्रम की तैयारी करवाई।
महानगर कार्यवाहिका श्रीमती ममता पुरोहित ने बताया कि गंगाशहर , व्यास कॉलोनी, संजय पैलेस – लक्ष्मीनाथ नगर में हुए इन तीनों ही कार्यक्रमों में वक्ताओं द्वारा बहनों को शौर्य तेज और तप के बल पर चलकर सदैव राष्ट्र को अग्रणी मानकर जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा दी गई। लक्ष्मीनाथ नगर में समिति की विभाग बौद्धिक प्रमुख डॉ. विमला जी डुकवाल ,व्यास कॉलोनी में महानगर बौद्धिक प्रमुख श्रीमती पीयूष जी विग और गंगा शहर में नगर बौद्धिक प्रमुख कुसुम लता जी का पाथेय बहनों को मिला ।
कार्यक्रम में सभी नगरों की नगर कार्यवाहिकाओं और दायित्ववान कार्यकर्ताओं की गरिमामयी उपस्थिति रही

Author