Trending Now




बीकानेर,रानीबाजार आरयूबी और पटेल नगर पुलिया। दोनों ही ऐसी जगह हैं, जहां जनता को ट्रैफिक का बेसब्री से इंतजार है, लेकिन पटेल नगर पुलिया का काम शुरू नहीं हो रहा है और रानीबाजार आरयूबी का काम करीब 6 महीने से लटका हुआ है.

दोनों ही जगहों पर 50 हजार से ज्यादा लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। यूआईटी को रानीबाजार आरयूबी व पटेल नगर पुलिया बनाकर आम जनता के लिए आवागमन शुरू करना था। होली के बाद से रानीबाजार आरयूबी का काम बंद है।

इससे पहले काम इतनी धीमी गति से चल रहा है कि लक्ष्य से छह माह की देरी हो चुकी है और अब तक कोई भी अधिकारी इसके पूरा होने और जनता को सौंपे जाने की तारीख बताने को तैयार नहीं है. रानीबाजार साइड पर काम शुरू भी नहीं हो सका क्योंकि बॉक्स लगाने के दौरान 17 फीट की गहराई में सीवर लाइन पाई गई थी, जिसे आरयूबी के नीचे से शिफ्ट करने का जिम्मा नगर निगम को सौंपा गया था. टेंडर हो चुके हैं, लेकिन सीवर लाइन शिफ्ट नहीं हो पा रही है।

पटेल नगर पुलिया की हालत तो और भी खराब है। लंबे समय से टूटी पड़ी पुलिया को 3.18 करोड़ रुपये खर्च कर 20 मीटर चौड़ा बनाना था। जनवरी में वर्क ऑर्डर दिए गए थे। ठेकेदार ने एक बार का काम शुरू किया जो कुछ दिनों बाद बंद हो गया। यूआईटी ने ठेकेदार को नोटिस थमा दिया है।

Author