Trending Now




बीकानेर,स्व. झवर लाल व्यास ‘रंगीला’ की स्मृति में नालंदा स्कूल में चल रही जिला स्तरीय शतरंज प्रतियोगिता के दूसरे दिन रविवार को दक्ष सक्सेना, आकाश स्वामी, रामकिशन चौधरी तथा कपिल पवार विभिन्न वर्ग में बढ़त पर रहे।

प्रतियोगिता संयोजक एड. जुगल किशोर व्यास ने बताया कि अंडर-14 आयु वर्ग में दक्ष सक्सेना ने दूसरे दिन तक खेले गए पांच राउंड में 5 अंक हासिल कर बढ़त बनाई। वहीं जयदीप ने 4.5 तथा शिवम पुरोहित, हर्षवर्धन सिंह परिहार, हिमांशु ओझा और मानवेंद्र सिंह ने चार-चार अंक हासिल किए। उन्होंने बताया कि अंडर-20 आयु वर्ग में 5 अंकों के साथ आकाश स्वामी बढ़त पर रहे। वहीं राघव आचार्य, कमल शर्मा, वासुदेव और विकास ठाकुर ने 4-4 अंक हासिल किए। सीनियर वर्ग में रामकिशन चौधरी और कपिल पवार 4-4 अंक हासिल करके बढ़त पर रहे। रामकुमार और प्रमोद सिंह ने तीन-तीन अंक हासिल किए।
इससे पहले दूसरे दिन के खेल की शुरूआत उप जिला शिक्षा अधिकारी (शारीरिक शिक्षा) अनिल बोड़ा और सहायक निदेशक (जनसंपर्क) हरि शंकर आचार्य ने दूसरे दिन के खेल की शुरुआत की। बोड़ा ने रंगीला के व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता के माध्यम से नए शातिरों को अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने का अवसर मिला है। आचार्य ने कहा कि संस्था द्वारा किए जा रहे कार्य सराहनीय हैं। इस अवसर पर रंगीला फाउंडेशन के अध्यक्ष बसंत आचार्य, भैरू रतन व्यास, आर्बिटर डी.पी. छीपा, एसएन करनानी, भानू आचार्य, उषा ओझा और हनी जोशी, रोहित व्यास, विनीत व्यास आदि मौजूद रहे। प्रतियोगिता के खिताबी मुकाबले सोमवार को होंगे तथा विजेताओं को 3 जनवरी को रंगीला की पुण्यतिथि पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में पुरस्कृत किया जाएगा।

Author