Trending Now




बीकानेर,राजस्‍थान के दिग्‍गज नेता रामेश्‍वर लाल डूडी का हैल्‍थ अपडेट सामने आया है। वे अस्‍पताल में एक्सरसाइज तो करते नजर आए हैं, परंतु उनको अभी होश नहीं आया है। ब्रेन हेमरेज के बाद से वे कोमा में हैं।

दरअसल, 27 अगस्‍त 2023 को सुबह नौ बजे रामेश्‍वर डूडी को अचानक ब्रेन हेमरेज हो गया था। पहले उनको निजी अस्‍पताल ले गए। फिर जयुपर के सवाई मानसिंह अस्‍प्‍ताल के बता दें कि रामेश्‍वर लाल डूडी को रविवार सुबह नौ बजे अचानक ब्रेन हेमरेज की शिकायत हो गई थी। पहले उनको निजी अस्‍पताल ले जाया गया। फिर जयपुर स्थित सवाई मानसिंह अस्‍पताल के न्‍यूरोसर्जरी विभाग में इलाज चला।

जयपुर में तबीयत में सुधार नहीं होने पर तीसरे दिन ग्रीन कोरिडोर बनाकर उनको गुरुग्राम के मेदांता में शिफ्ट किया गया था। तब से मेदांता में उनका इलाज चल रहा है।

चूरू से कांग्रेस नेता विकास मील ने गुरुवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। साथ ही लिखा कि ‘आज का दिन 40 मिनट फिज़ियोथेरेपी, रामेश्वर डूडी साहब की प्रिय एक्सरसाइज cycling जो स्वचालित है, होश में आने का अभी भी इंतजार है! आप सभी की दुआओं का ही असर है’!

रामेश्‍वर डूडी का जीवन परिचय

बता दें कि 1 जुलाई 1963 को जन्‍मे रामेश्‍वर लाल डूडी राजस्‍थान के बीकानेर की नोखा तहसील के गांव बीरमसर के रहने वाले हैं। रामेश्‍वर लाल डूडी की शादी सुशीला देवी से हुई है। इनके एक बेटा व दो बेटियां हैं। बीकॉम करने के बाद रामेश्‍वर लाल डूडी ने राजस्‍थान की राजनीति में कदम रखा और विधायक व सांसद भी बने। रामेश्‍वर डूडी होटल और माइन्स व्यवसाय से जुड़े रहे हैं। राजस्‍थान में इनकी पहचान किसान नेता के रूप में भी है।

रामेश्‍वर डूडी का राजनीतिक करियर

रामेश्‍वर लाल डूडी ने साल 1995 में वे पहली बार पंचायत समिति सदस्य बनकर प्रधान बने।
प्रधान रहने के दौरान ही वर्ष 1999 में बीकानेर से लोकसभा चुनाव लड़ा और सांसद बने।
राजस्‍थान विधानसभा चुनाव 2013 में रामेश्‍वर लाल डूडी नोखा से विधायक चुने गए।
डूडी वसुंधरा राजे के कार्यकाल के दौरान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रहे।
राजस्‍थान विधानसभा चुनाव 2018 में नोखा से चुनाव हार गए थे।
2018 का चुनाव डूडी ने कांग्रेस की टिकट पर लड़ा। यहां 8663 वोटों से BJP के बिहारी लाल बिश्‍नोई जीते।
दूसरे स्‍थान पर रामेश्‍वर लाल डूडी को 78254 वोट मिले थे।

Author