Trending Now




जयपुर,राजस्थान सरकार द्वारा अदाणी पावर को मंत्रिमंडल की बैठक में करीब 23 हजार हेक्टेयर जमीन आवंटन का फैसला लिए जाने के मामले में बीजेपी ने सरकार को आड़े हाथों लिया है।

राजेन्द्र राठौड़ बोले- कांग्रेस सरकार का अडानी प्रेम फिर हुआ जगजाहिर हो गया है। पर्दे के पीछे डील कर जनता की आंखों में धूल झोंक रही है राजस्थान सरकार।

BJP के सीनियर लीडर और उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने कहा है कि कांग्रेस सरकार का अडानी प्रेम एक बार फिर जगजाहिर हो गया है। एक तरफ कांग्रेस को अडानी समूह फूटी आंख नहीं सुहाता है, लेकिन इसी के साथ पर्दे के पीछे डील कर जनता की आंखों में धूल झोंकने का काम राज्य सरकार में हो रहा है। अडानी समूह को पानी पी-पी कर कोसने वाली कांग्रेस समझ ले कि जिनके खुद के घर शीशे के होते हैं, वह दूसरों पर पत्थर नहीं फेंका करते।राठौड़ ने ट्वीट और बयान जारी कर कहा कि राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में जैसलमेर जिले के बांधा गांव में 2397.54 हैक्टेयर सरकारी जमीन को मैसर्स अडानी रिन्यूवेबल एनर्जी होल्डिंग फॉर लिमिटेड कम्पनी को 1000 मेगावाट सोलर पावर प्रोजेक्ट लगाने के लिए अलॉट किया गया है।

उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने ट्वीट में लिखा कि मोदी सरकार पर आरोप लगाने वाली कांग्रेस खुद अडानी ग्रुप को बड़े-बडे़ प्रोजेक्ट सौंप रही राठौड़ ने कहा RTPP एक्ट की धज्जियां उड़ाते हुए बिना फायनेंशियल कम्पिटीशन के अडानी समूह को सिंगल टेंडर के माध्यम से 1042 करोड़ की लागत से 5.79 मीट्रिक टन कोयला इंडोनेशिया से आयात करने का काम भी सौंपा गया है। जबकि कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी अपने भाषणों में अडानी समूह को लगातार आरोपों के कटघरे में खड़ा करते हैं। उन्होंने कहा मोदी सरकार पर उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाने वाली कांग्रेस खुद अडानी समूह को बड़े-बड़े प्रोजेक्ट सौंप रही है। इससे कांग्रेस का उद्योगपतियों से गहरा संबंध उजागर हो गया है। वर्तमान में प्रदेश में हर बिजली उपभोक्ता को 5 पैसे प्रति यूनिट अडानी टैक्स पिछले 18 महीने से देना पड़ रहा है। जो अगले 18 माह तक जारी रहेगा। अडानी टैक्स का भार राज्य के 1.52 करोड़ बिजली उपभोक्ताओं पर पड़ रहा है और सरकार अपनी तिजोरी भर रही है।

Author