Trending Now




बीकानेर,राजस्थान में पेपर लीक मामले पर बीजेपी लगात्तार सरकार पर हमले कर रहीं है। वहीं अब इस मामले में मंत्री राजेंद्र गुढ़ा का बड़ा बयान सामने आया है। राजस्थान लोक सेवा आयोग की सेकेंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में प्रदेश के सैनिक कल्याण विभाग के मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने कांग्रेस पार्टी की अपनी ही सरकार को फेल बता दिया है।

राजस्थान में सैनिक कल्याण विभाग के मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने कहा, प्रदेश में बार-बार पेपर लीक होना शर्मनाक है। हमारी सरकार पेपर लीक मामले में फेल रही है। राज्य सरकार की योजनाएं तो बहुत अच्छी हैं, लेकिन पेपर लीक सब पर भारी है। पेपर लीक मामले में यूथ वोटर्स हमारा बैंड बजा देंगे। गुढ़ा ने गंभीर सवाल खड़े करते हुए कहा, बिना सरकार की मिलीभगत के पेपर लीक संभव नहीं है। इस पूरे मामले की जांच होनी चाहिए।

मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने कहा है कि बेरोजगारों और स्टूडेंट्स के साथ गलत हो रहा है। हम फेल हो रहे हैं। मंत्री और आरपीएससी के कुछ अधिकारियों पर सांसद किरोड़ीलाल मीणा की ओर से मिलीभगत के आरोपों पर गुढ़ा ने कहा, उसकी जांच होनी चाहिए। इसमें कुछ लोग शामिल हैं, वरना यह पेपर लीक नहीं हो सकता है। इसमें सरकार का फेलियोर है। सरकार की जिम्मेदारी है। जब मीडिया ने पूछा, सरकार तो आप लोगों की है, तो गुढ़ा बोले हम भी सरकार में हैं, सबका फेलियोर है। जांच आगे की बात है, लेकिन हम एग्जाम नहीं करवा पा रहे हैं। पेपर आउट हो रहे हैं। कार्रवाई नहीं कर पा रहे हैं, हमारी सारी स्कीम्स को यह अकेला ये पेपर आउट प्रकरण खा जाएगा।

मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने कहा है कि सरकार और हमारी मिलीभगत और बिना प्रोटेक्शन के हम फेल थोड़े ही हो सकते हैं। कहीं न कहीं तो लीकेज है ही। सीबीआई जांच होगी या नहीं पता नहीं। लेकिन हम फेल हो गए। हम बच्चों के पेपर नहीं करवा सकते हैं, यह शर्मनाक और सोचने वाली बात है। प्रदेश के जो बच्चे कॉम्पिटीशन एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं, उनमें निराशा का भाव आ गया। पूरी तरह निराशा आ गई है।बता दे कि राजस्थान लोक सेवा आयोग ने सेकेंड ग्रेड शिक्षक भर्ती ग्रुप-सी की शनिवार, 24 दिसंबर की परीक्षा का पेपर लीक मानते हुए निरस्त कर दिया है। शनिवार को सामान्य विज्ञान का पेपर था। लेकिन उदयपुर में पेपर लीक की सूचना मिलने के बाद राजस्थान सरकार ने सभी परीक्षा केंद्रों पर पेपर रद्द करने का फैसला लिया। गोगुन्दा-पिंडवाड़ा हाईवे पर बेकरिया थाने के बाहर नाकाबंदी के दौरान जालोर से आ रही एक बस में पुलिस ने चेकिंग के दौरान कुछ कैंडिडेट्स और शिक्षक को पेपर लीक और नकल में शामिल पाया। शिक्षक कैंडिडेट्स से पेपर सॉल्व करवा रहे थे।

Author