Trending Now




बीकानेर/राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय ने शिक्षामंत्री को ज्ञापन भेजकर शिक्षा निदेशालय द्वारा गाँधी जयन्ती के उपलक्ष में सर्वधर्म प्रार्थना सभा आयोजित करने हेतु रविवार , दिनांक 02 अक्टूबर 2022 को राज्य के समस्त विद्यालय खुले रखने के निर्देश पर पुर्नविचार करने की मांग कीहै।
संगठन के प्रदेश अतिरिक्त महामंत्री रवि आचार्य ने बताया कि विभाग द्वारा पूर्व में जारी वार्षिक शिविरा पंचांग में निर्देशित किया हुआ है कि सप्ताह में आने वाले सभी उत्सव , जयन्तियाँ तथा प्रतियोगिताएं शनिवार को मनाई जाएगी । इस सत्र के प्रारम्भ से प्रत्येक शनिवार NO BAG DAY के रूप में माना जाता है । गाँधी जयन्ती 02 अक्टूबर 2022 से एक दिन पूर्व 01 अक्टूबर को शनिवार NO BAG DAY होने के कारण गाँधी जयन्ती से सम्बन्धित समस्त कार्यक्रम उत्साहपूर्वक आयोजित किये जा सकते हैं । इस प्रकार आयोजन निर्धारित करने से शिक्षण व्यवस्था या अवकाश को प्रभावित किये बिना हम निर्विघ्न छात्रों , अभिभावकों , शिक्षकों , कर्मचारियों की अधिकतम उपस्थिति रह कर महात्मा गाँधी को उनकी जन्म जयन्ती पर श्रद्धापूर्वक सच्ची श्रद्धांजली अर्पित कर सकेंगे । प्रदेश महामंत्री महेंद्र लखारा ने कहा कि वर्तमान में नवरात्रि पर्व चल रहा है जिसमें प्रदेश भर से बहुत बड़ी संख्या में लोग भाग लेते है । इन परिस्थितियों में गाँधी जयन्ती के कार्यक्रमों में रविवार को उनका भाग लेना संदिग्ध रहेगा ।
प्रदेश उपाध्यक्ष ओमप्रकाश विश्नोई ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी की जन्म जयन्ती के सफल एवं सर्वस्पृशी आयोजन की मंशा के साथ संगठन का अभिमत है कि गाँधी जयन्ती से सम्बन्धित विद्यालयी आयोजन NO BAG DAY कार्य दिवस शनिवार 01 अक्टूबर 2022 को आयोजित करने के संसोधित आदेश जारी करवाकर प्रासंगिक आदेश से उत्पन्न अनावश्यक परेशानी से समस्त शिक्षक समाज को अनावयशक समय व श्रम से राहत दिलाएं

Author