Trending Now




बीकानेर,राजस्थान शिक्षक संघ (राष्ट्रीय) के प्रदेश कार्यकारिणी के आव्हान पर जिला कलेक्टर के माध्यम से शिक्षा मंत्री राजस्थान सरकार, जयपुर को राजस्थान शिक्षक संघ (राष्ट्रीय) जिला- बीकानेर द्वारा शिक्षा एवं शिक्षक से संबंधित छह सूत्रीय मांगों के संदर्भ में ज्ञापन प्रदेश अतिरिक्त महामंत्री रवि आचार्य एवम प्रदेश उपाध्यक्ष ओमप्रकाश विश्नोई के नेतृत्व में अतिरिक्त जिला कलक्टर को दिया गया।

जिलामंत्री नरेन्द्र आचार्य ने बताया कि संगठन द्वारा अतिरिक्त जिला कलक्टर के माध्यम से दिए ज्ञापन में राज्य सरकार से इसी नवीन सत्र में नवीन राष्ट्रीय शिक्षा नीति- 2020 को लागू करने तथा शिक्षकों के विभिन्न संवर्गों की पदोन्नतियां तत्काल प्रभाव से करने एवं न्यायालय में चल रहे वाद की स्थिति में न्यायालय के निर्णय के अधीन मानते हुए पदोन्नतियों को तत्काल करने की मांग की।
जिलाध्यक्ष मोहनलाल भादू ने बताया कि संगठन द्वारा अधिशेष शिक्षकों के वेतन व्यवस्था में सुधार किए जाने तथा उनके शीघ्र समायोजन किए जाने की मांग उठाई गई। माध्यमिक शिक्षा में कोरोना काल से ही नामांकन में कई गुना वृद्धि हुई है। अतः छात्र- शिक्षक अनुपात भी असंतुलित हो गया है। अतः स्टाफिंग पैटर्न तत्काल प्रभाव से किए जाने की आवश्यकता बताई गई।
विभाग संगठन मंत्री ओमप्रकाश रोड़ा ने संगठन द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में गैर-सरकारी एनजीओ के अनावश्यक हस्तक्षेप को बंद किए जाने की भी मांग की गई। संस्कृत शिक्षा में प्रवेशिका विद्यालयों को वरिष्ठ उपाध्याय विद्यालयों में क्रमोन्नत किए जाने एवं शिक्षकों की नियमित भर्ती किए जाने की मांग भी प्रमुखता से उठाई गई। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष मोहन भादू,जिलामंत्री नरेन्द्र आचार्य, दिनेश आचार्य,महेश छिपा,कैलाश दान, मोहमद फैजल,राजेंद्र व्यास,ऋषि व्यास, अशोक अग्रवाल, प्रवीण टाक,रवि आचार्य,ओमप्रकाश विश्नोई, ओमप्रकाश रोड़ा,विकास,सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Author