Trending Now




बीकानेर,राजस्थान में पिछले 2 वर्षों में कोरोना संक्रमण से दम तोड़ने वालों के परिजनों के लिए राहत की खबर है। दरअसल राज्य में पिछले 2 सालों में जिन लोगों ने कोरोना के कारण दम तोड़ा है, राजस्थान उनके परिजनों को 50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दे रही है।सरकार ने इस योजना के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया है। बता दे कि इससे पहले भी राजस्थान के लोग इस योजना का लाभ ले चुके है। लेकिन अब भी कई ऐसे परिवार है, जिनके आश्रित मुआवजा लेने वंचित से रह गए है।

15 नवंबर तक बढ़ाई तिथि

जयपुर CMHO फर्स्ट डॉ.विजय सिंह फौजदार ने जानकारी देते हुए बताया है कि मेडिकल हेल्थ डिपार्टमेंट ने कोरोना से मृत व्यक्ति के आश्रितों के परिजनों को मिलने वाली सहायता के लिए आवेदन की तिथि 15 नवम्बर तक बढ़ा दी गई है। उन्होंने बताया है कि राजस्थान में कई परिवार कागजों में कमियां होने के कारण आवेदन नहीं कर सके थे। ऐसे परिवार दस्तावेजों की पूर्ति करके सहायता राशि के लिए आवेदन कर सकते हैं। CMHO ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से ऐसे हर परिवार या आश्रित को 50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी जा रही है।9644 लोगों की हो चुकी है मौत

आपको बता दें कि राजस्थान में कोरोना संक्रमण से अबतक 9644 लोगों कि मौत हो चुकी है। जबकि राज्य भर में अब तक 13 लाख 13 हजार लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। कोरोना संक्रमण से दम तोड़ देने वाले लोगों के परिजनों को आर्थिक सहायता देने के लिए इस योजना की शुरुआत मार्च 2020 में की गई थी।

Author